September 20, 2024

जनता कांग्रेस जे की पिछड़ा वर्ग विभाग की रायपुर में बैठक हुई सम्पन्न

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर।। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग की बैठक हुई, जिसमें पिछड़ा वर्ग विभाग के सभी प्रदेश पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया बैठक की अध्यक्षता करते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संस्थापक अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री  अजीत जोगी ने कहा कि उन्होंने एक पार्टी नहीं छत्तीसगढ़ वासियों के लिए एक बड़े परिवार का सृजन किया है जिसका उददेश्य छत्तीसगढ़ के रहवासियों के हित व खुशहाली सर्वप्रथम है। प्रदेश में पिछड़ा वर्ग की संख्या 50 फीसदी से  अधिक है किन्तु 50 फीसदी के बाद भी इनका विकास अपेक्षाकृत नहीं हो पाया है। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के बनाने का उददेश्य ही यही है कि इन वर्गो का बेहतर विकास हो सके । आज दोनो राष्ट्रीय पार्टी दिल्ली के इशारों पर काम करती है यदि उनके मुख्यमंत्री एवं प्रदेश स्तरीय नेता छत्तीसगढ़ के विकास की कल्पना भी करते है किन्तु वे अपने आलाकमान को अपनी न भावनाओं को समझा पाते है न ही इनके भावनाओं के अनुरूप दिल्ली निर्णय लेता है। इस असमानता को समाप्त करने के लिए ही इस पार्टी को बनाया गया है ताकि छत्तीसगढ़ के विकास के निर्णय छत्तीसगढ़ की सरकार छत्तीसगढ़वासीयों के भावनाओं के अनुरूप ले सके। इसका सबसे बड़ा उदाहरण धान के कटोरा कहे जाने वाले छत्तीसगढ़ में ही धान का समर्थन मूल्य है । डाॅ. रमन सिंह ने विधानसभा चुनाव में जनता से वादा कर वोट लिया था कि धान का समर्थन मूल्य बोनस सहित 2400 रूपया देंगे किन्तु दिल्ली स्थित उनके आलाकमान ने न उनकी बात मानी न ही छत्तीसगढ़वासीयों के भावनाओं का सम्मान किया हमारी नयी पार्टी इस विरोधाभाष को समाप्त करेगी।
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे बताया कि प्रदेश स्तरीय पिछड़ा वर्ग विभाग की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि सभी 39 संगठन जिलों में इस माह तक अनिवार्य रूप से जिला कार्यकारणी की नियुक्ति कर ली जाये एवं जुलाई माह में विधानसभा स्तरीय पिछड़ा वर्ग विभाग की नियुक्ति की जायेगी तत्पश्चात ब्लाॅक एवं अंतिम इकाई मतदान केन्द्र स्तर तक संगठन का विस्तार किया जा सके।
उक्त बैठक में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे,पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष बृजेश साहू, किसान विभाग के प्रदेश अध्यक्ष द्वारिका साहू, प्रदेश उपाध्यक्ष चंन्द्रप्रकाश सोनी, डाॅ डीएल साहू, ईश्वर सोनकर, विक्की पटेल, जमुना देवी साहू, उतरा कुमार साहू, शरण जीत सिंह तेतरी,  गायत्री केवत्र्य , तरूण वर्मा, डोमार वर्मा, शंकर लिल्लारे , सुमित वर्मा, राजिव कश्यप, पारसनाथ साहू, लेखराम साहू, डाॅ राजेश साहू, थानेन्द्र साहू, मोहर साय पटेल, कमलेश जायसवाल, पवन कुमार श्रीवास, अशोक जायसवाल, शिवकुमार साहू, देवेन्द्र साहू, आलोक गुप्ता, प्रकाश देवांगन सहिंत जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के पिछड़ा वर्ग विभाग के प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित थें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *