ठंडी में चाय वाले ने जब दी राहत खुशी में पिलाई मुफ्त में चाय

0

 

रायपुर, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही सबसे पहले कैबिनेट की बैठक में किसानों की कर्जमाफी घोषणा की गई थी। कर्जमाफी से किसानों में काफी खुशी है। इसी कड़ी में राजधानी से करीब 49 किलोमीटर दूर स्थित कुरुद ब्लॉक के ग्राम भाठागांव में स्थित आकाश होटल ने कर्जमाफी के दिन को यादगार बनाने आज 18 जनवरी को अपने ग्राहकों सहित सभी को मुफ्त में चाय पिलाने का निर्णय लिया है। इसके लिए बाकायदा होटल संचालक ओमप्रकाश साहू ने बैनर-पोस्टर भी लगा रखा है। होटल के संचालक ओमप्रकाश साहू ने वीएनएस से हुई बातचीत में बताया कि वे इस तरह के आयोजन करते ही रहते हैं।
उन्होंने कहा कि जिस तरह कांग्रेस की सरकार ने सत्ता संभालते ही किसानों की कर्जमाफी की घोषणा की, यह अपने आप में सराहनीय है। ओमप्रकाश बताते हैं कि स्वयं उनका लगभग एक लाख रुपए का कर्ज माफ हुआ है। इसलिए वो कर्जमाफी के सरकार के फैसले को अक्षुण्ण बनाने आज 18 जनवरी को सबको मुफ्त में चाय पिला रहे हैं। उनका चाय पिलाने का क्रम सुबह 8 से शुरू हुआ है जो शाम 6 बजे तक जारी रहा। शाम 6 बजे तक वे लगभग 900 से ज्यादा लोगों को मुफ्त में चाय पिला चुके थे। ओमप्रकाश ने बाकायदा बैनर लगाकर मुफ्त में चाय पिलाने की बात कही है।
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते सबसे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी किसानों की कर्जमाफी का ऐलान किया था। साथ ही कैबिनेट की पहली बैठक में इसकी घोषणा भी कर दी थी। इसके तहत 30 नवंबर 2018 की स्थिति के अनुसार सहकारी बैंक व छत्तीसगढ़ ग्रामीण बैंक में कृषकों के अल्पकालीन ऋण को माफ कर दिया गया है। इससे 16 लाख 65 हजार से ज्यादा किसानों का 61 सौ करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज माफ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *