September 20, 2024

लोक सुराज अभियान की उड़ रही धज्जियां ,नही मिल पा रहा ग्रामीणों को न्यायकलेक्टर जनदर्शन भी हो रहा खोखला

0

लोक सुराज अभियान की उड़ रही धज्जियां ,नही मिल पा रहा ग्रामीणों को न्यायकलेक्टर जनदर्शन  भी हो रहा खोखला साबित -ग्रामीण

जोगी एक्सप्रेस 

ब्यूरो अजय तिवारी 

सूरजपुर : जिले के प्रतापपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत बगड़ा के सचिव के कार्य प्रणाली पर गंभीर आरोप लगाते हुए ग्राम बगड़ा के समस्त ग्रामीणों ने सचिव के खिलाफ आक्रोशित होते हुए आज अनुविभागीय अधिकारी प्रतापपुर को ज्ञापन  सौपा है ।
जिसमे  ग्रामीणों ने  उल्लेख किया है कि धर्मपुर में कुछ दिन पूर्व लोक सुराज अभियान दल को ग्राम पंचायत बगड़ा के सचिव की मनमानी को लेकर आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने मांग की थी की तत्काल सचिव पर सख्त कार्यवाही करते हुए हटाने की मांग शिविर प्रभारी से की गई थी परंतु आज तक सक्षम अधिकारी के द्वारा कोई सुनवाई नहीं की गई बल्कि संबंधित अधिकारी द्वारा मामले को लेनदेन कर निपटा दिया गया है तथा ग्राम सचिव को ग्राम पंचायत बगड़ा से  स्थान्तरित भी नही किया गया है ।
  विदित हो की इस संबंध में सप्ताह  भर पहले कलेक्टर सूरजपुर के जनदर्शन में ग्राम बगड़ा के ग्रामीणों द्वारा कलेक्टर सूरजपुर से शिकायत  आवेदन पत्र प्रस्तुत कर कार्यवाही  करने का मांग भी किया था जिसकी  भी सुनवाई आज तक नहीं हो सकी ।जिस कारण सचिव का हौसला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है ।जिसको  देखते हुए त्रस्त ग्रामीणों ने फिर से आज ज्ञापन सौपकर तत्काल कार्यवाही की मांग की है तथा ग्रामीणों का यह भी कहना है कि  अगर इस बार भी सचिव के विरुद्ध कार्यवाही नही की गयी तो उनके द्वारा  आंदोलन करने की भी  चेतावनी दी गयी है ।
 इस दौरान  ज्ञापन सौपने में मोनू तिवारी, गोरेलाल, शिवा राम, रामेश्वर, शिव कुमार, मुकेश दुबे, रामधनी सहित भारी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे ।

इनका कहना है…… 

 इस विषय पर जनपद सीईओ वेद प्रकाश पांडे से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि सचिव को जांच कर कार्यवाही करते हुए तत्काल हटाने का कार्यवाही किया जाएगा जिससे गांव में शांति बनी रहे।
  मामले की जांच हेतु जवाब तलब जनपद सीईओ से की जाएगी एवं तत्काल जांच उपरांत  जल्द कार्यवाही की जाएगी।
जगन्नाथ वर्मा 
एसडीएम
प्रतापपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *