फ्रिज के ठंडे पानी की चाह ने पिया को पंहुचा दिया थाने,पुलिस कर रही अब दूल्हे राजा की खातिरदारी

0

कोरिया जिले के पोडी थाने में दहेज़ की मांग करने वाले दुल्हे पर पुलिस ने किया मामला पंजीबद्ध 

जोगी एक्सप्रेस 

धर्मजीत सिंह की रिपोर्ट 

चिरमिरीदहेज़ लोभी दुल्हा पहुँच गया हवालात जी हाँ यह घटना सत्य है । जो की थाना पोड़ी ट्रांसपोर्ट नगर गड़ेढ़ीपारा निवासी सुनीता पाल की बेटी दिव्या की बीते  शनिवार को शादी थी। निज निवास में शादी की सभी रस्में चल रही थी, तभी दूल्हे ने विदाई की रस्म के समय सोने की चेन और फ्रिज की मांग कर दी । इस पर लड़की पक्ष ने कहा कि उन्होंने अपनी सामर्थ्य के अनुसार दिया है । लेकिन, दूल्हा अपनी मांग पर अड़ा रहा, चेन और फ्रिज न देने पर बारात वापस ले जाने की धमकी भी दी और लड़की पक्ष के लोगों को बेइज्जत करने पर उतारू हो गया । 
इस बात की खबर जब दुल्हन और उसकी मां को लगी तो उन्होंने पहले तो दूल्हे को समझाने की कोशिश की, लेकिन दूल्हे द्वारा अपनी मांग पर अड़े रहते हुए दुल्हन की मां के साथ गाली-गलौज शुरु कर दी गई । और बारात वापस ले जाने लगा। मामले को देख लड़की पक्ष ने इसकी सूचना पोड़ी पुलिस को दी । बारात वापसी और गाली गलौज की शिकायत मिलते ही थाना प्रभारी आनंद सोनी पुलिस बल के साथ पहुंच गए, और दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की। दुल्हे के न मानने पर पुलिस उसे थाने ले आई। 
शादी के जोड़े में ही दुल्हन पहूँची थाने – दुल्हन शादी के जोड़े में ही अपनी मां और परिजनों के साथ रविवार की सुबह थाने पहुँच दूल्हे के खिलाफ दहेज मांगने और गाली-गलौज करने की तहरीर दी । दुल्हन का कहना है कि वो दहेज लोभी के साथ नहीं रहना चाहती । लड़की की मां सुनीता पाल ने थाने में लिखित शिकायत देकर उचित कार्रवाई की मांग की है ।पुलिस ने धारा 294 आईपीसी 3, 4 दहेज प्रतिशेध अधिनियम का मामला पंजीबध कर आरोपी दीपक पिता चंदापाल, सिंगरौली को गिरफ्तार कर लिया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed