तेलंगाना: के. चंद्रशेखर राव ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

0

हैदराबाद। तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। यह उनका लगातार दूसरा कार्यकाल है। नवनिर्वाचित विधायक दल के सर्वसम्मति से नेता चुने गए राव ने बुधवार को पत्रकारों को कहा था कि पहले चुनाव आयोग गजट अधिसूचना जारी कर दे, तब शपथ-ग्रहण हो पाएगा।

इससे पहले नवनिर्वाचित विधायक दल की टीआरएस मुख्यालय तेलंगाना भवन में बैठक हुई। इसमें केसीआर को सर्वसम्मति से नेता चुना गया। विधानसभा चुनाव में चंद्रशेखर राव की पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति ने प्रचंड बहुमत हासिल करते हुए 88 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के अध्यक्ष जोरामथंगा शनिवार को मिजोरम के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। दोपहर 12 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा। राज्य के प्रोटोकॉल विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

राज्यपाल के. शेखरन ने जोरामथंगा को अगली सरकार बनाने के लिए बुधवार को औपचारिक रूप से आमंत्रित किया। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि इससे पहले चुनाव अयोग ने राज्य विधानसभा के नतीजों की हस्ताक्षरित अधिसूचना राज्यपाल को भेज दी। मिजो नेशनल फ्रंट राज्य में एक दशक बाद वह सत्ता में लौटा है। अभी तक वहां कांग्रेस सत्ता में थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *