रायपुर से गोवा-मुम्बई और बेंगलुरू के लिए सीधी उड़ान

0

रायपुर,छत्तीसगढ़ के हवाई यात्रियों के लिए रविवार की सुबह नई खुशी की लहर लेकर आई है। रायपुर से गांवा-मुम्बई और बेंगलुरू के लिए सीधी विमान सेवा शुरू हो गई है। इससे भारत के वायु मार्ग के नक्शे में छत्तीसगढ़ उन शहरों की सूची में शामिल हो गया जहां से एक दिन में मुंबई के लिए छह उड़ानें संचालित हो रही है।
01 दिसंबर से इंडिगो एयरलाइंस की तरफ से शुरू की गई यह सेवा में पहले दिन फ्लाइट फुल रही। नई फ्लाइट के शुरू होने के साथ ही अब गोवा के लिए एक दिन में दो फ्लाइट मिलेगी, जिसमें एक फ्लाइट इंदौर होते हुए गोवा जाएगी तो वहीं दूसरी फ्लाइट से मुंबई होते हुए रायपुर आ सकती है। इस नई उड़ान के साथ ही अब रायपुर से एक दिन में 1000 से ज्यादा यात्री मुंबई आना-जाना कर सकते हैं।
बताया जा रहा है कि रायपुर से सबसे ज्यादा उड़ानें अब मुंबई और हैदराबाद के लिए हैं। मुंबई के लिए छह और पांच उड़ानें हैदराबाद के लिए संचालित की जा रही है। दूसरी ओर दिल्ली रनवे का काम पूरा होने के बाद अब दिल्ली के लिए भी हर दिन पांच फ्लाइट्स उड़ान भर रही हैं। पिछले महीने रद्द तीन फ्लाइटें अब फिर से शुरू हो गई हैं।
एलायंस एयर की 72 सीटर फ्लाइट रायपुर से रांची-कोलकाता व भुवनेश्वर को जोडऩे वाली पांच दिसंबर से शुरू हो रही है। इसका शेड्यूल भी ऐसा बनाया गया है कि इस फ्लाइट के रायपुर पहुंचने का समय शाम को है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *