रमन और कौशिक ने की शत-प्रतिशत मतदान की अपील

0

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने प्रदेश के सभी मतदाताओं से कल 20 नवम्बर को मतदान के दूसरे चरण के लिए शत-प्रतिशत मतदान करने की अपील की है।
मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने मतदान को लोकतंत्र का महापर्व बताकर अपील की है कि प्रत्येक नागरिक को स्वस्थ लोकतंत्र और सुविचारित नीति व दृष्टिकोण वाली सरकार का चुनाव करने के लिए मतदान केन्द्र पहुंचकर अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। इस लिहाज से मतदान एक लोकतांत्रिक अधिकार होने के साथ-साथ हमारा एक लोकतांत्रिक कर्तव्य भी है। एक आदर्श लोक कल्याणकारी राज्य के रूप में सबका साथ लेकर सबका विकास करते हुए छत्तीसगढ़ एक विकसित राज्य के रूप में स्थापित हो और रजत जयंती वर्ष में नवा छत्तीसगढ़ एक मिसाल बने। डॉ. सिंह ने कल अपने कार्यों की प्राथमिकता में मतदान को सबसे पहले क्रम पर रखने की अपील करते हुए कहा- पहले मतदान फिर जलपान।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री कौशिक ने कहा कि तमाम धमकियों और हिंसा के तांडव के बीच भी छत्तीसगढ़ के मतदाताओं की लोकतंत्र में आस्था डिगी नहीं है। यही आस्था छत्तीसगढ़ के पहले चरण के मतदान में अपूर्व मनोबल के रूप में व्यक्त हुई है और पहले चरण के भारी मतदान का गौरव-गान करते हुए प्रदेश के सभी मतदाता शत-प्रतिशत मतदान करके लोकतंत्र के प्रति अपनी आस्था को दृढ़ता के साथ व्यक्त करें। श्री कौशिक ने कहा कि अपने लोकतांत्रिक अधिकार का कर्तव्य-निर्वहन करके प्रदेश के मतदाता एक आदर्श लोककल्याणकारी सरकार का चुनाव करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *