कसडोल विधानसभा में भाजपा-कांग्रेस का सीधा मुकाबला, राष्ट्रीय दलों के उम्मीदवार सघन जनसंपर्क में जुटें, बसपा बैकफुट पर

0
*(भानु प्रताप साहू)*
बलौदाबाजार। कसडोल विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर अग्रवाल ने अपने समर्थकों के साथ कसडोल सिरपुर मार्ग में पड़ने वाले गांव में जनसम्पर्क किया। तो वही कांग्रेस प्रत्याशी शकुंतला साहू ने कसडोल नगर के विभिन्न वार्डों एवं आसपास के गांवो में जाकर मतदाताओं से आशीर्वाद मांगा। इसी तरह जनता कांग्रेस जोगी के उम्मीदवार परमेश्वर यदु संडी, कोदवा क्षेत्र के गांवो में जनसम्पर्क कर आशीर्वाद मांगा। चुनाव प्रचार प्रसार में सभी प्रत्याशियों ने अपने अपने हिसाब से पूरी ताकत झोंक दिया है। त्योहार के बाद चुनाव प्रचार अब अपने चरम पर आ गया है। सभी प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ गांव गांव, गली गली जाकर मतदाताओं से सम्पर्क कर उन्हें रिझाने हर सम्भव कोशिश कर रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी गौरीशंकर अग्रवाल अपने समर्थकों के साथ सोमवार को टेमरी, नारायणपुर, बगार ,बोरसी, नंदनिया, परसदा, ठाकुरदिया, पैरागुड़ा, पुटपुरा, भन्डोरा, अर्जुनी, बल्दाकछार, पीपरछेड़ी, खैरा, अवराई, बरबसपुर आदि ग्रामों में ग्रामीणों से जजनसंपर्क किया। इस दौरान उन्होंने नुक्कड़ सभाओं को सम्बोधित करते हुए राज्य के डॉ रमन सिंह सरकार के 15 साल के दौरान राज्य में हुए विकास कार्यों तथा राज्य एवं केन्द्र सरकार के विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का ज़िक्र करते हुए पुनः भाजपा की सरकार बनाने की अपील की। नुक्कड़
सभाओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने अपने 5 साल के कार्यकाल में क्षेत्र में हुए विकास कार्यों का लेखाजोखा प्रस्तुत करते हुए विकास के नाम पर पुनः एक बार मौका देने की बात की।उधर जनसंपर्क में जुटी कांग्रेस प्रत्याशी शकुंतला साहू ने खैरा, बैजनाथ, सर्वा, सेल सहित कसडोल नगर के विभिन्न वार्डों में जनसम्पर्क करते हुए भाजपा सरकार द्वारा किए गए वादों को याद दिलाते हुए कहा कि भाजपा के लोग वोट के लिये झूठे वादे करते हैं और सत्ता में आते ही सारे वादों को रद्दी की टोकरी में डाल देते हैं। उन्होंने भाजपा सरकार को किसान, मजदूर, नौजवान, छोटे व्यापारियों का विरोधी करार देते हुए कहा कि अब पूरे प्रदेश की जनता इनके झूठे वादों को जान चुकी है और अब ऐसी झूठ फरेब की सरकार को उखाड़ फेंकने छटपटा रही है इसलिए आगामी 20 नवम्बर को हाथ के पंजे पर आशीर्वाद देने की अपील की। इसके साथ ही क्षेत्र में जनता कांग्रेस जोगी के प्रत्याशी परमेश्वर यदु भी पूरे दम खम के साथ चुनाव मैदान में डटे हुए हैं। आज उन्होंने संडी, कोदवा क्षेत्र के कई गांव में जनसम्पर्क कर मतदाताओं से आशीर्वाद मांगा। इनके अलावा अन्य प्रत्याशियों द्वारा भी अपने समर्थकों के साथ क्षेत्र के गांवो में मतदाताओं से सम्पर्क कर उन्हें अपने पक्ष में रिझाने के प्रयास में लगे दिखाई दिये। हालांकि चुनाव के दौरान सभी दलों एवं निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा है लेकिन बसपा के रामेश्वर कैवर्त्य एवं उनके समर्थक पूरी तरह बैकफुट में नजर आ रही है तभी तो अभी तक प्रचार के मामलों में उनका खाता निल नजर आ रहा है सूत्रों की मानें तो यहाँ महोदय ने जुगाड़ के लिए दमखम लगा बैठे थे लेकिन यहाँ महोदय को तवज्जो नहीं मिलने के कारण  यहाँ वहाँ धूम हिलाते दिख रहे हैं।
*बसपा कार्यकर्त्ताओं का जोगी उम्मीदवार को समर्थन*
राजनीतिक हलकों में व्याप्त चर्चाओं के अनुसार विगत दिनों बसपा कार्यकर्ताओं की बैठक लेने उत्तर प्रदेश में मायावती सरकार में मन्त्री रहे एक वरिष्ठ बसपा नेता का कसडोल आगमन हुआ था जिस समय बैठक चल रही थी उसी दौरान कार्यकर्त्ताओं द्वारा बसपा प्रत्याशी का खुला विरोध करते हुए उसे भाजपा का डमी प्रत्याशी की उपाधि देते हुए जनता कांग्रेस जोगी के प्रत्याशी परमेश्वर यदु के लिए काम करने का ऐलान कर दिया। इस बात को लेकर कार्यकर्ताओं एवं प्रत्याशी के बीच विवाद की स्थिति भी निर्मित हो गई थी। लेकिन आपसी नोंक झोंक के बाद मामला किसी कदर शांत तो हुआ। लेकिन सूत्रों का दावा है कि बसपा के कार्यकर्ता परमेश्वर का खुलकर समर्थन कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *