आम आदमी पार्टी का घोषणा पत्र जारी, 26 सौ में धान खरीदने,हर युवा को काम देने का वादा

0

रायपुर , छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने वाली आम आदमी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र आज यहां जारी किया। पार्टी के प्रदेश कार्यालय में घोषणा पत्र जारी करते हुए दिल्ली सरकार के मंत्री एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी गोपाल राय ने बताया कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचार मुक्त पारदर्शी शासन से खुशहाल छत्तीसगढ़ निर्माण के संकल्प के साथ चुनाव मैदान में उतर रही है। 2600 रुपए में धान खरीदने और हर युवा को रोजगार देने के अपने प्रमुख वादे के साथ छत्तीसगढ़ के 36 संकल्प आम आदमी पार्टी ने घोषणा पत्र में शामिल किये हैं।
उन्होंने बताया कि इसके साथ ही राज्य में आदिवासियों की बहुलता के मद्देनजर आप ने अलग से एक 20 सूत्रीय घोषणा पत्र पहले ही जारी कर दिया है। आप के संकल्प पत्र का मुख्य फोकस भ्रष्टाचार से निजात दिलाना है। जिसके लिए बड़ी घोषणा पंच, उपसरपंच, सरपंच, पार्षद और अन्य जन प्रतिनिधियों को 5,10,20 और 20 हजार तक मानदेय देना है। स्वावलंबी और सशक्त समाज निर्माण की संकल्पना के साथ युवा, महिला, दलित,किसान,आदिवासियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव का आश्वासन देने वाला है आप का घोषणा पत्र।
उन्होंने बताया कि जन लोकपाल और स्वराज्य व्यवस्था की बात आप ने की है। शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली पानी जैसी मूलभूत आवश्यकताओं पर दिल्ली की तर्ज पर काम करने के संकल्प के साथ आप के घोषणा पत्र में विकास के नए मॉडल पर पूरा जोर दिया गया है। राय ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी एक नई राजनैतिक व्यवस्था स्थापित करने की अपनी मुहिम में पूरे दम खम से लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed