रेड़ नदी पुल पर मुस्तैद रहेंगे पुलिस के जवान

0

जोगी एक्सप्रेस 

ब्यूरो अजय तिवारी 

सूरजपुर: आम नागरिकों के आवागमन में व्यवधान न हो उनकी सुविधा के लिये राष्ट्रीय राजमार्ग सूरजपुर विश्रामपुर के मध्य में स्थित रेड़ नदी पुल पर सुचारू रूप से यातायात व्यवस्था बनाये रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सूरजपुर आर.पी.साय एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक एस.आर.भगत के निर्देश पर सीएसपी डी.के.सिंह ने थाना सूरजपुर, विश्रामपुर एवं यातायात के 6 आरक्षकों की डियूटी पुल पर लगाई है जो सुबह 8 बजे से रात्रि 12 बजे तक तीन पालियों में रेड़ नदी पुल पर डियूटी करेंगे। रात्रि में डियूटी करने वाले इन आरक्षकों को रेडियम युक्त पुलिस लिखा हुआ जैकेट, रेड एवं ग्रीन सिग्नल वाले लाईट के साथ ही इन आरक्षकों को वायरलेस सेट दिया गया है जो पुलिस कन्ट्रोल रूम, थाना सूरजपुर एवं विश्रामपुर के सतत सम्पर्क में रहेंगे। आज रेड़ नदी पुल डियूटी पर तैनात आरक्षकों को सीएसपी डी.के.सिंह, सूबेदार सनत कुमार ठाकुर एवं यातायात प्रभारी सूरजन राम राजवाड़े ने चेक कर उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। सीएसपी डी.के.सिंह ने बताया कि यहां डियूटी करने वाले आरक्षकों को धूप एवं बरसात से बचने के लिये जल्द ही सेड बनवाया जायेगा। 

रेड़ नदी पुल पर आरक्षक बृजलाल यादव, दीपक खलखो, सेलबेस्टर लकड़ा, पवन सिंह, तिलेश्वर सिंह एवं ईमरान खान की डियूटी लगाई गई है। 

पूर्व में भी प्रशासन कर चूका है ऐसी पहल 

यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने की दृष्टि से पूर्व में भी पुलिस प्रशासन ने यातायात के जवानों को रेण नदी पुल पर ट्रैफिक सिग्नल लगने के बाद तैनात किया था परंतु उक्त पुल से ट्रैफिक सिग्नल के साथ-साथ यातायात के जवान भी अंतर्ध्यान हो गए थे जिससे राहगिरों को जाम के कारण भारी मुसीबत उठानी पड़ रही थी एक बार पुन: पुलिस विभाग के द्वारा जाम की स्थिति से निपटने के लिये पुलिस व यातायात के  जवानों की ड्यूटी लगाई गई है | अब मात्र यह देखना बाकी रह गया है ड्यूटी पर तैनात जवान उक्त पुल पर कितने दिनों तक दर्शन देते हैं |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *