*शारदीय नवरात्र आरंभ* माता बिरासनी के दरबार में लगा भक्तों का तांता

0
*एसडीएम दीपक चौहान ने की घट स्थापना*
 *भक्तों ने श्रद्धा से बोये जवारे* 
बिरसिंहपुर पाली(तपस गुप्ता)  शारदीय नवरात्र पर्व के दौरान आज नगर के हृदय स्थल में बिराजी आदिशक्ति बिरासिनी माता मंदिर में नवरात्र की बैठकी मनाई गई। सुबह से माता बिरासनी के दरबार में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। महिलाएं  क्रम लगाकर माता बिरासनी को जल चढ़ाने के लिए एकत्र हुई वही दूर दूर से आये भक्तों ने अपनी श्रद्धानुसार माता की पूजा कर भोग लगाया।
     *एसडीएम ने की घट स्थापना*
मां बिरासिनी मंदिर प्रबंध संचालन समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम दीपक चौहान ने माता बिरासनी की विधिविधान के साथ पूजा अर्चना कर दी प्रज्वलन के साथ घट स्थापना की जिसके बाद माता बिरासनी मंदिर प्रांगण में स्थित कलश ग्रह में जवारे ज्योति  कलश स्थापना का क्रम आरंभ हुआ।
*हुए विविध धार्मिक अनुष्ठान*
उल्लेखनीय है कि नवरात्र पर्व के दौरान मन्नत रखने वाले भक्तों ने कलश स्थापना के साथ अपने बच्चों के मुंडन,कर्णछेदन,कथा श्रवण प्रसाद वितरण आदि का धार्मिक कार्यक्रम किया।
*भव्य भंडारे का आयोजन*
हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी माता बिरासिनी के दरबार मे नवयुवको व मन्दिर प्रबन्ध समिति के संयुक्त सहयोग से विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। उल्लेखनीय है कि पूरे नवरात्र पर्व के दौरान माता के दरबार मे सुबह शाम भंडारे का आयोजन किया जाता है जिसमे भर पेट लोग प्रसाद ग्रहण करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *