मुख्यमंत्री ने बेलतरा में किया लगभग 20 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण-भूमिपूजन

0

बेलतरा में खुलेगी पुलिस चौकी


रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आज बिलासपुर जिले के बिल्हा विकासखण्ड के ग्राम बेलतरा में अटल विकास यात्रा के तहत आयोजित आमसभा में बेलतरा को पूर्ण तहसील का दर्जा देने और बेलेतरा में पुलिस चौकी खोलने की घोषणा की। उन्होंने इस अवसर पर लगभग 19 करोड़ 77 लाख रुपए की लागत के 6 कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। इनमें से लगभग 14 करोड़ 25 लाख रुपए की लागत के 4 कार्यों का भूमिपूजन और 5 करोड़ 52 लाख रुपए की लागत के 2 कार्यों का लोकार्पण किया गया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 112 हितग्राहियों को विभिन्न शासकीय योजनाओं के तहत सामग्री और सहायता राशि वितरित की। नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल विधानसभा के उपाध्यक्ष बद्रीधर दीवान, लोकसभा सांसद लखनलाल साहू, छत्तीसगढ़ राज्य गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह सवन्नी और पूर्व विधानसभाा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक इस अवसर पर उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने आमसभा में जिन कार्यों का भूमिपूजन किया, उनमें आठ करोड़ 25 लाख की लागत से शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय बिलासपुर में बनने वाला ऑडिटोरियम भवन, 5.19 करोड़ की लागत से बिलासपुर में ग्रामीण सड़क नेटवर्क प्रबंधन इकाई भवन, 60 लाख की लागत से ग्राम पंचायत गतौरी की नलजल योजना और 20 लाख की लागत से ग्राम बैमा नगोई में वेटनरी फीड गोदाम भवन शामिल हैं।
मुख्यमंत्री ने जिन दो कार्यों का लोकार्पण किया, उनमें पांच करोड़ 52 लाख की लागत से बहतराई-बिजोर-उर्तुम मार्ग चौड़ीकरण, डामरीकरण और मजबूतीकरण कार्य और एक करोड़ 93 लाख की लागत से शासकीय पॉलिटेक्निक बिलासपुर में निर्मित 50 सीटर कन्या छात्रावास भवन शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *