भूपेश बघेल का राजनैतिक जीवन ही झूठ, प्रपंच व चालबाजी पर आधारित: सुब्रत डे

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे  के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए भूपेश बघेल पर आज जम कर बरसते हुए कहा की   प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल को ग्राम कुरूदडीह से 77 एकड़ अवैध कब्जा खाली करने का आदेश जारी किये जाने पर एवं इसके प्रतिउत्तर पर  बघेल द्वारा उस गांव में एक डिसमील जमीन नहीं होने के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि कुछ माह पूर्व  भूपेश बघेल ने कांग्रेस भवन से प्रत्रकार वार्ता लेकर कहा था कि डाॅ रमन सिंह ने भरी बरसात में उनकी जमीन नपवा दी जब्कि बरसात में जमीन का सीमांकन नहीं होता । आज वही भूपेश बघेल के गले में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा ‘‘कब्जाखोर’’ की तख्ती बांधते ही वे कहने लगे कि उस गांव में उनका एक डिसमील जमीन नहीं है। जनता कांग्रेस छततीसगढ़ ने भूपेश बघेल से पूछा है कि वे कुछ माह पहले झूठ बोल रहे थे कि अब झूठ बोल रहे है ? या फिर किसी और पर झूठा दोष मढ़कर अपने आप को स्वयंमू ईमानदार होने का स्वांग रहें है ?

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डेे ने कहा कि अपने आप को पाक साफ व दूसरों पर आरोप मढ़ने वाले  बघेल की पूरी राजनैतिक जीवन झूठ , प्रपंच व चालबाजी पर आधारित है ।  बघेल ने पाटन विधानसभा से विधायक की पहली पारी के विधानसभा चुनाव में अन्य प्रत्याशी के नाम से आया रिक्त ‘‘बी फार्म’’  में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के नाम के जगह धोखे से अपना नाम लिखकर कांग्रेस को धोखा देकर अधिकृत प्रत्याशी बने थे। मध्यप्रदेश के परिवहन मंत्री के कार्यकाल के दौरान भी उन पर अनेक आर्थिक आरोप लगे थे। छत्तीसगढ़ शासन में मंत्री रहने के दौरान पाईप घोटाले पर उनके विरूध्द जांच चल रही है इसके बावजूद भी  भूपेश बघेल अपने आप को ‘‘हरिशचंन्द्र’’ समझना अपने आप को धोखा देने के समान है। 

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डेे ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि उनके विरूध्द लगे आरोप कई सालों से शासन के पास कार्यवाही के लिये लंबित थे। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के द्वारा लगातार कार्यवाही के दबाव के कारण उक्त प्रकरणों में अब सरकार कार्यवाही  करने बाध्य हो रही है। ऐसी स्थिती में ये सवाल खड़े हो रहे है कि डाॅ रमन सिंह की ऐसी क्या मजबूरी थी कि राजस्व विभाग के जांच के बाद भी सरकार कार्यवाही का आदेश नहीं दे पा रही थी ? ऐसी कौन सा गुप्त समझौता मुख्यमंत्री व  बघेल के बीच था जिसके कारण डाॅ रमन सिंह अपना राजधर्म भूल चुके थे ? क्या बघेल ने अपने इस अवैध कब्जा बचाने के एवज में छत्तीसगढ़ कांग्रेस को मुख्यमंत्री के पास गिरवी तो नहीं रख दिया था।  ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed