अहमदाबाद: उपवास के 14वें दिन हार्दिक पटेल की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हुए भर्ती

0

अहमदाबाद: आरक्षण की मांग को लेकर अहमदाबाद में उपवास पर बैठ हार्दिक पटेल को शुक्रवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हार्दिक ने ट्वीट कर जानकारी दी कि उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. इससे पहले शुक्रवार को सोला सिविल अस्पताल के डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी थी.

हार्दिक पटेल ने ट्वीट कर बताया कि, ‘अनिश्चितकालीन उपवास आंदोलन के चौदवें दिन शुक्रवार को मेरी तबीयत बिगड़ने की वजह से मुझे अहमदाबाद की सोला सरकारी अस्पताल में भर्ती किया है.श्वास लेने में तकलीफ हो रही है और किडनी पर नुकसान बता रहे हैं.अभी तक भाजपा वाले किसान और समुदाय की माँग को लेकर तैयार नहीं हैं.’

बता दें हार्दिक पटेल नौकरियों और शिक्षा में पाटीदार के लिए आरक्षण तथा किसानों के कर्ज माफ करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठे थे. हार्दिक ने अहमदाबाद के पास अपने फार्महाऊस पर 25 अगस्त को उपवास शुरु किया था.

इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धनानी और करीब 25 विधायकों समेत प्रदेश कांग्रेस के तीस नेताओं ने गुरुवार को पटेल के उपवास के सिलसिले में मुख्यमंत्री विजय रुपाणी से मुलाकात की थी. कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि राज्य सरकार पटेल से बातचीत शुरु करे और कृषि ऋणमाफी से संबंधित उनकी मांग मान ले.

गांधीनगर में रुपाणी से भेंट के बाद धनानी ने कहा था,‘यदि राज्य सरकार हमारी मांग पर सकारात्मक जवाब नहीं देती है तो कांग्रेस हार्दिक के समर्थन में कल ग्यारह बजे से राज्य के हर जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे के उपवास पर बैठेगी.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *