एशियाड पुरुष हॉकी: भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल पर किया कब्जा

0

जकार्ता :18वें एशियाई खेलों में भारत ने अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2 -1 से हराकर ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमा लिया है। एशियाई खेलों में अब भारत के कुल 69 पदक (15 गोल्ड, 24 सिल्वर और 30 ब्रॉन्ज) हो गए हैं। इसके साथ भारत एशियाई खेलों में 8वें पायदान पर बना हुआ है। तीसरे स्थान के लिए खेले गए इस मुकाबले की बात करें, तो भारत ने शुरुआत से ही पाकिस्तान पर दबाव बनाए रखा और उसे गोल करने का मौका नहीं दिया। मैच के चौथे क्वॉर्टर में पाकिस्तान की टीम ने 1 गोल जरूर दागा, लेकिन वह मैच में भारत से बराबरी नहीं कर पाई।

भारत के लिए आकाशदीप (तीसरे मिनट) और हरमनप्रीत (50वें मिनट) ने गोल किया, जबकि पाकिस्तान के लिए इकलौता गोल अतीक अहमद (51वें मिनट) ने किया। पाकिस्तान की टीम को मैच में 4 पेनल्टी कॉर्नर मिले थे। लेकिन भारतीय रक्षा पंक्ति ने उसे गोल करने का मौका नहीं दिया। भारतीय टीम को इस मैच में सिर्फ दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुए, जिसमें उसने एक को गोल में बदला, जबकि दूसरे पर वह ऐसा नहीं कर पाई।

मैच की शुरुआत में ही भारत ने अपने इरादे साफ कर दिए। खेल का अभी तीसरा ही मिनट था और आकाशदीप ने पाकिस्तान के गोल पोस्ट पर हमला बोलते हुए मैच का पहला गोल कर भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद पाकिस्तान ने मैच में बराबरी की कुछ कोशिशें जरूर कीं, लेकिन उसे कामयाबी नहीं मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *