नोटबंदी कोई गलती नहीं, यह लोगों पर आक्रमण था : राहुल गांधी

0

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी और राफेल डील के मुद्दे पर सवालिया निशान लगते हुए केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया है. उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी नाकाम रही. यह फैसला लोगों पर हमला था.

राहुल ने आरोप लगाया कि नोटबंदी से पीएम के दोस्‍तों को फायदा हुआ. उन्‍होंने कहा कि राफेल डील पर सरकार झूठ बोल रही है.

राहुल गांधी ने नोटबंदी के बाद आरबीआई द्वारा जारी आंकड़ों का हवाला देकर कहा कि नोटबंदी जानबूझकर गरीबों के पैर में मारी गई कुल्हाड़ी थी।

राहुल ने कहा कि पीएम ने अपने 15-20 उद्योगपति दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए देश के युवाओं, महिलाओं, किसानों और छोटे व्यवसायियों की जेब से पैसा निकाल उन्हें दे दिया।

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी बड़े व्यवसायियों को रास्ता देने का तरीका थी। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘प्रधानमंत्री मोदी ने नोटबंदी गलती से नहीं की।

उन्होंने जानबूझकर ऐसा किया। हिंदुस्तान के उन उद्योगपतियों जिन्होंने उन्हें मार्केटिंग के लिए पैसा दिया, उनको फायदा पहुंचाने के लिए किया। अरुण जेटली और पीएम मोदी ने मिलकर देश की इकॉनमी को बर्बाद कर दिया।’

राहुल ने कहा कि राफेल डील पर जेटली उनसे सवाल पूछ रहे हैं जबकि संयुक्त संसदीय समिति बनाने पर चुप हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश जानना चाहता है कि मोदी और अनिल अंबानी में क्या डील हुई।

हालांकि राहुल के आरोपों के तुरंत बाद बीजेपी का पलटवार भी सामने आया। बीजेपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस ने खुद A टू Z घोटाले किए हैं।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि नोटबंदी से कालेधन पर चोट हुई और अनकाउंटेड पैसा बैंकिंग सिस्टम में आया। उन्होंने कहा कि राहुल चाहते हैं कि राफेल पर चढ़कर उनकर करियर लॉन्च हो तो ऐसा नहीं होगा।

पात्रा ने आरोप लगाया कि गांधी परिवार ने जो पैसा बनाया था वह नोटबंदी से कागज हो गया, इसलिए राहुल इसका विरोध कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *