आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हैं भाजपा के नेता:धनंजय सिंह ठाकुर

0

केदार गुप्ता के संरक्षण में हो रहा था वन्यप्राणियों और समुद्री जीवों के अंग बेचने का अवैध कारोबार, तत्काल इस्तीफ़ा देंः कांग्रेस

रायपुर/ शहर की जिस दुकान से वन्यप्राणियों और समुद्री जीवों के अंग मिले हैं वह राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त भाजपा के नेता केदार अग्रवाल के सगे छोटे भाई की दुकान है। कांग्रेस ने कहा है कि यह संभव ही नहीं है कि भाजपा नेता के प्रभामंडल और संरक्षण के बिना इतना बड़ा अवैध कारोबार फलता फूलता. पार्टी ने कहा है कि भाजपा को तत्काल केदार गुप्ता को पर्यटन मंडल के उपाध्यक्ष के पद से पार्टी से निकाला जाना चाहिए। कांग्रेस ने आरआई पर हमला करने वाले भाजपा पार्षद आकाश दुबे को भी तत्काल गिरफ़्तार करने की मांग की है।
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में लंबे समय से वन्यप्राणियों को मारे जाने और उनके अंगों की तस्करी की ख़बरें आती रही हैं. समय समय पर भालू से लेकर तेंदुए और हाथी दांत तक की तस्करों को पकड़ा भी गया हैं। कल दिल्ली से आई वाइल्डलाइफ़ क्राइम ब्यूरो के छापे से स्पष्ट हुआ कि दरअसल इस तस्करी में भाजपा के नेता भी शामिल रहे हैं। उन्होंने कहा है कि ऐसा संभव ही नहीं है कि भाजपा नेताओं के संरक्षण के बिना शहर में दसियों करोड़ का इतना बड़ा अवैध कारोबार चलता रहता और राज्य सरकार को इसकी ख़बर न मिलती. स्पष्ट है कि राज्य की भाजपा सरकार इस कारोबार को संरक्षण दे रही थी।
उन्होंने कहा है कि भाजपा में अगर ज़रा भी नैतिकता बची है तो केदार गुप्ता को तत्काल पद से हटाकर उनका इस्तीफ़ा लिया जाना चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के रिश्तेदारों पर अनर्गल और मिथ्या आरोप लगाने वाली भाजपा अब कटघरे में है और बड़े भाई के संरक्षण में अवैध कारोबार का भांडा फूटा है. अब भाजपा को और उसकी सरकार को दिखाना चाहिए कि वह अपने लोगों को बचाने के लिए क़ानून का दुरुपयोग नहीं होने देगीं।

आकाश दुबे की तत्काल गिरफ़्तारी हो

रायपुर के भाजपा पार्षद आकाश शर्मा द्वारा एक शासकीय कर्मचारी से मारपीट की घटना की निंदा की हैं कांग्रेस ने कहा है कि केदार गुप्ता और आकाश शर्मा दोनों के एक ही दिन सामने आए मामले से साबित हो गया है कि 15 साल के शासन ने भाजपा के भीतर आपराधिक प्रवृत्ति भर दी है और वह किसी भी मामले में क़ानून को जेब में लेकर चलने लगी हैं। एक ओर तो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर पुतला दहन जैसे लोकतांत्रिक प्रदर्शन पर भी ग़ैर ज़मानती धाराएं लगाई जाती हैं और आधी रात को परिजनों तक को थाने बुला लिया जाता है. लेकिन एक पार्षद एक सरकारी अधिकारी का हाथ तोड़ देता है और पुलिस उसे गिरफ़्तार तक नहीं करती। कांग्रेस ने कहा है कि आकाश दुबे जैसे गुंडा तत्वों को भाजपा की आड़ में बचाया नहीं जा सकता. और अगर सरकार गिरफ़्तारी नहीं करती है तो जनता के सामने भाजपा की सच्चाई एक बार और सामने आएगी।
भाजपा के जनप्रतिनिधियों द्वारा शासकीय अधिकारियों कर्मचारियों पर हमले की लगातार घटनाओं पर गहरी चिंता और नाराजगी व्यक्त करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि यह भाजपा के तानाशाही और आतंकवादी रवैय्ये का जीता जागता सबूत है। मुंगेली के विधायक के रिश्तेदारो, तखतपुर के विधायक राजू सिंह और उनके बेटे द्वारा थानेदार पर हमलों और के बाद अब रायपुर के भाजपा पार्षद आकाश दुबे की गुंडागर्दी की घटनाएं सामने आई है। इन घटनाओं की कड़ी निंदा करते हुए प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने दोषियों पर तत्काल कड़ी कार्यवाही की जाने की मांग करते हुए कहा है कि भाजपा का असली और कर्मचारी विरोधी चरित्र इन घटनाओं से उजागर हो गया है। प्रदेश की भाजपा सरकार और भाजपा का नेतृत्व इन घटनाओं को कारित करने वाले अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं। भाजपा के प्रभावशाली मंत्री द्वारा इन अपराधियों को संरक्षण दिये जाने से स्पष्ट हो गया है कि अब भाजपा आगामी चुनाव में हार को सामने देखकर बौखला गई है और बौखलाहट में छोटे कर्मचारियों को निशाना बना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed