अंबिकापुर जनता कांग्रेस छात्र संगठन पर पुलिसिया कार्यवाही शासकीय प्रतिशोध की भावना से: अमित जोगी

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर  मरवाही विधायक अमीत जोगी ने आज अम्बिकापुर जिले में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के छात्र संगठन के जिला अध्यक्ष उपेंद्र पांडेय व 2 अन्य साथियों के खिलाफ दुर्भावनावश कल रात को अम्बिकापुर के तीन अलग अलग थानों में 3 झूठे आपराधिक प्रकरण दर्ज कर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के तहत धारा 151 का मामला  पंजीबद्ध किये जाने की घटना पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि सरकार के इशारे पर प्रशासन छात्र हित के जुड़े समस्याओं पर कार्य कर रहे छात्रों पर बदले की भावना से कार्यवाही कर रही है ।सरकार पुरे  सरगुजा संभाग में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के बढ़ते प्रभाव से अपना आपा खो चुकी है, जबकि धारा 151 जैसे प्रकरण में जहां किसी भी व्यक्ति को अनुविभागीय अधिकारी द्वारा तत्काल जमानत दे दी जाती है, किन्तु  उपेंद्र पाण्डेय, अंकित कश्यप व आशीष तिवारी को सक्षम जमानत प्रस्तुत करने के बाद भी जेल दाखिल करने का आदेश अनुविभागीय अधिकारी द्वारा दे दिया गया । यह इस बात का प्रमाण है कि सरकार इन छात्र नेताओं को प्रताड़ित करना चाहती है ।

      अमीत जोगी ने कहा कि धारा 188,34 जैसे पुराने मामले में भाजपा शासन के इशारे पर छुट्टी के दिन इन छात्र नेताओं गिरफ्तार किया गया और शाम को 4 बजे न्यायालय में पेश किया गया । यह सरकार की सत्ता के इशारे में प्रताड़ना का प्रमाण है । जबकि इन्ही धाराओं में भाजपा और कांग्रेस के दर्जनों बड़े छोटे नेताओ पर भी कई ऐसे  मामले दर्ज हैं उन पर कार्यवाही न कर शासकीय संरक्षण दिया, दोनों राष्ट्रीय पार्टी के बीच भाईचारे का प्रमाण है ।

 अमीत जोगी ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि उपेंद्र पांडेय के खिलाफ जिसने शिकायत की है उनके खिलाफ धारा 384,34 सहित विभिन्न गंभीर धाराओं के तहत मामला पूर्व से दर्ज है, परंतु सत्ता शासन के दबाव में उसे पुलिस संरक्षण दे कर बचाया जाना सरकार के इशारे में प्रशासन की कार्यप्रणाली का प्रमाण है ।

   मरवाही विधायक  अमीत जोगी ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अंबिकापुर जिला प्रशासन अपना रवैया बदले अन्यथा वे स्वयं आकर बदले की भावना के खिलाफ आंदोलन छेड़ेंगे ।

       

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *