भाजपा द्वारा लगातार किया जा रहा अटल जी का अपमान अस्वीकार्य : शैलेश नितिन त्रिवेदी

0

रायपुर/पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की श्रद्धांजली सभा में एकात्म परिसर में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के आपत्तिजनक आचरण पर दुःख व्यक्त करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि अटल जी का सम्मान करने वाला हर भारतवासी और हर छत्तीसगढ़वासी भाजपा के द्वारा किये जा रहे अटल जी के अपमान से दुखी और व्यथित है। कांग्रेस ने तो पहले ही कहा था की भाजपा और रमन सिंह सरकार का अटल प्रेम दिखावा और आडंबर है। भाजपा के दिखावे ढोंग और आडंबर की कलई इतनी जल्दी खुल जायेगी, यह किसी को मालूम न था।

अटल जी के जीते जी उनकी उपेक्षा करने वाले भाजपा की वास्तविक सोच हुयी उजागर
भाजपा का देश का शीर्ष नेतृत्व लगातार अटल जी के जीते जी उनकी उपेक्षा करता रहा और अब भाजपा के छत्तीसगढ़ के नेतृत्व ने भी अटल जी के प्रति अपनी भावनायें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और कद्दावर मंत्रियों के आचरण से उजागर कर दी है। अटल बिहारी वाजपेयी का सब सम्मान करते है लेकिन भाजपा मानवता और सद्भाव भुल चुकी है। भाजपा के नेता अटल की उपेक्षा करते थे, सम्मान नहीं कर सकते थे, तो कम से कम अपमान तो नहीं करना था।

अटल जी आज जीवित होते तो रमन सरकार को भी जरूर राजधर्म के पालन की सीख देते
रमन सरकार और अटल जी के सम्मान के लायक नहीं रही यह बात तो सरकारी सर्कुलर से स्पष्ट हो गयी है। जिसमें हर गांव से 50-50 लोगो को कलश यात्रा में शामिल कराने का निर्देश दिया है। गुजरात के दंगो के बाद जिस तरह से अटल जी के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का राजधर्म का पालन करने की सीख दी थी, अगर अटल जी जीवित होते तो सरकारी मशीनरी के रमन सरकार द्वारा लगातार किये जा रहे इस दुरूपयोग से भी अटल जी को उतनी ही पीड़ा होती और रमन सिंह जी को जरूर राजधर्म के पालन की सीख देते और फटकार लगाते। भाजपा द्वारा न केवल अटल जी का अपमान किया जा रहा है बल्कि सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर राजनैतिक लाभ उठाने की साजिश लगातार जारी है जिसे सभी लोग ना पसंद कर रहे है। अटल जी की मौत पर शोकाकुल होने के बजाये भाजपा ने इसे एक इवेंट बनाने की कोशिश की है। जिसे अटल जी के प्रति सम्मान रखने वाले लोगो को चोट पहुंची है।

अटल जी के भाजपा द्वारा अपमान रायपुर से राजिम तक जारी रहा
श्रद्धांजलि सभा से शुरू हुआ अटल जी के भाजपा द्वारा अपमान और उपेक्षा का सिलसिला त्रिवेणी सगम राजिम तक चलता रहा जहां अटल जी के 3 जिलों से लाये गये अस्थि कलश मुख्यमंत्री का घंटो इंतजार करते रहे। महापुरूषो के अस्थिकलश के इंतजार में खड़े होकर बड़े-बड़े नेता अपने आप को धन्य मानते है लेकिन राजिम की घटना में अटल जी के अस्थि कलश मुख्यमंत्री के राजनांदगांव से नहीं पहुंच पाने के कारण और सड़क मार्ग से आने के कारण घंटो प्रतिक्षारत रहे। प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि राष्ट्र के सम्मानीय नेता अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश का भाजपा द्वारा लगातार किया जा रहा इस तरह का अपमान निंदनीय और अस्वीकार्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *