सरकार ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद की अपील की

0

कोच्चि : केन्द्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने सोमवार को कहा कि सरकार ने उद्योगपतियों और कारोबारी संगठनों से कहा है कि वो भारी बारिश एवं बाढ़ के कारण मानव त्रासदी झेल रहे केरल को जो भी मदद संभव हो सके उपलब्ध कराएं.

केरल की मदद के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में मंत्री ने कहा कि उन्होंने औद्योगिक नीति एवं संवर्धन (डीआईपीपी) सचिव से कहा है कि वो सीआईआई और फिक्की जैसे व्यावसायिक संगठनों और उद्योगपतियों, परोपकारी संगठनों से बात करें और देखें की वो राज्य के लिए क्या कर सकते हैं.

प्रभु के पास वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय के साथ नागर विमानन मंत्रालय का भी कार्यभार है. उन्होंने कहा कि घरेलू एयरलाइन कंपनियों से कहा गया है कि वो केरल के लिए सामान मुफ्त पहुंचाएं.

प्रभु ने कहा, ‘हम केरल की मदद और वापस उसे पुरानी स्थिति में लौटाने के लिए जो भी संभव हो वो सब कुछ करना चाहते हैं.’ उन्होंने कहा कि वो जब विदेश जाएंगे तो वो प्रवासी भारतीयों से भी इसकी अपील करेंगे.

पिछले एक हफ्ते से भी अधिक समय से लगातार बारिश और भूस्खलन के कारण केरल में 200 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है और 7.24 लाख से अधिक लोग बेघर हो चुके हैं.

प्रभु ने कहा कि केन्द्र सरकार इस मामले में कोई राजनीति नहीं करना चाहती है बल्कि वो संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार को मदद पहुंचाने के काम में तेज़ी लाना चाहती है.

प्रभु ने दिए साक्षात्कार में कहा, ‘सरकार ने उद्योगपतियों और कारोबारी संगठनों से कहा है कि जिस भी तरीके से ठीक समझें मदद के लिए हाथ बढ़ाएं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *