शराब पी कर ट्रक चालको की लापरवाही कही बड़ा हादसा न बन जाये

0

डोमनहिल के 36 मोड़ के हुआ हादसा. दोनों ट्रक अधर में फसे 

दामोदर दास

जोगी एक्सप्रेस 

चिरमिरी ।ओसीपी चिरमिरी से कोयला लोड कर बुधवार की रात्रि रायपुर जा रही दो ट्रको के द्वारा डोमनहिल के 36 मोड़ चिरमिरी के आखरी पड़ाव पर दोनों ही ट्रक दुर्घटना ग्रस्त हो गई मामले की जानकारी होने पर पुलिस के द्वारा पतासाजी की जा रही है जानकारी अनुसार बुधवार की मध्य रात्रि शहर के चिरमिरी ओसीपी के कोयला लोड कर वापिस रायपुर जा रही थी जिसमें उनके द्वारा डोमनहिल के 36 मोड़ के अंतिम पड़ाव में जाकर दुर्घटना ग्रस्त हो गई । दोनों ही ट्रक एक दूसरे को बचाते हुए विपरीत दिशा में जाकर एक ने पेड़ में ठोक दिया तो एक ने सड़क के किनारे बने रोटर्निग वाल को तोड़ दिया ।

         मामले में जानकारी अनुसार दोनों ट्रक के चालक शराब के नशे में वाहन को चला रहे थे जिस कारण यह दुर्घटना हुई ट्रक लगभग 100 फीट गहरी खाई में गिरने से बाल-बाल बची जिसके कारण ट्रक क्रमांक सीजी 04 बी 0152 और सीजी 04 जेसी 2038 दोनों ही के ट्रक ड्राईवर ट्रक कोयला लोड वाहनों को छोड़ कर मौके से फरार हो गए । एंव इस प्रकार की घटना पुलिस की निस्क्रीयता से शराब के नशे में ट्रकों के चलाने के कारण या तो दुर्घटना को अंजाम देते है। यदि सामने वाला वर्तमान में सुरक्षित है तो वह अपनी सुझबूझ के कारण ही सुरक्षित आवागमन कर रहा है। 

ज्ञात हो कि नियमानुसार सूर्यास्त के पश्चात कोयला लोड ट्रको को एसईसीएल के निर्देशानुसार सोनावनी बैरियर से नहीं निकलने का आदेश प्रायवेट सिक्योरिटी गार्डो को दिया गया है। परंतु पुलिस की साठ गाठ के कारण कोल ट्रांसपोर्ट और प्रायवेट सिक्योरिटी के पदस्थ सोनावनी बैरियर के सुरक्षा गार्डो के द्वारा शाम सात बजे के पश्चात प्रति ट्रक 50 रुपए साधारण शुल्क से चार गुना 200 प्रति ट्रक लेकर पूरी रात्रि कोयला लोड ट्रको को पार किया जा रहा है ।

दामोदर दास{बादशाह }

कोरिया छत्तीसगढ़ जोगी एक्सप्रेस 

700647570

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed