देश के लिए जीने का वक्त : बृजमोहन

0
शहीद भगत सिंह की प्रतिमा  पर माल्यर्पण पश्चात हुआ स्वतंत्रता दौड़ का शुभारंभ
रायपुर। स्वतंत्रता दौड़ के अवसर पर स्कूली बच्चों एवं गणमान्य नागरिकों को संबोधित करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश की कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि लाखों लोगों की कुर्बानी के बाद हमें आजादी मिली है। गुलामी की जंजीरों में जकड़ी हुई भारत माता को आजाद कराने के लिए मात्र 21 वर्ष का नौजवान भगत सिंह हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल गया। उसे पता था की जीते जी आजाद भारत की खुली हवा में वह सांस नहीं ले सकेगा, परंतु देश के भविष्य की पीढ़ी आजादी से जी सकें इसके लिए उन्होंने अपनी कुर्बानी दी और देकर क्रांति का बिगुल फूंक दिया था। आज देश आजाद है। शहीद राष्ट्रभक्तों ने आजादी का जो तोहफा हमें दिया है उसे सहेजकर रखना हमारी जिम्मेदारी है। आज ऐसा मौका नहीं है कि देश के लिए हमें जान देनी पड़े, पर हम अपनी आजादी को अक्षुण बनाए रखते हुए देश के लिए जीवन जी ले इतना ही बहुत है।
बृजमोहन ने कहा की स्वतंत्रता दिवस के महान पर्व पर हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि हम अपने देश के लिए बेहतर से बेहतर जो हो सके वह करेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने स्वच्छ भारत की जो कल्पना की थी आज उस कल्पना को साकार करने हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जुटे हुए हैं। हमें भी अपने गाँव, शहर अपने देश को स्वच्छ बनाये रखने योगदान देना होगा। बृजमोहन ने कहा कि हमारा सर्वधर्म समभाव का भारत देश भाईचारे और प्रेम का संदेश दुनिया को देता है। अपनी इस गौरवशाली परंपरा को कायम रखना है।
यह स्वतंत्रता दौड़ शहीद भगत सिंह चौक पर स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यर्पण करने के पश्चात प्रारंभ हुआ। इस दौड़ में महापौर प्रमोद दुबे, विधायक श्रीचंद सुंदरानी,आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव सहित शहर के गणमान्य नागरिक व स्कूली  बच्चें शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *