ऐक्सिस बैंक ने स्मार्ट सिटी रायपुर को कैशलेस बनने किया स्मार्ट कार्ड लांच

0

ऐक्सिस बैंक स्मार्ट कार्ड के साथ मोबाइल ऐप और वेब पोर्टल लॉन्च करेगा

युटिलिटी बिल्स और आवागमन के लिए कैशलेस पेमेंट करने में लोगो को सक्छम बनाने की अनूठी पहल

रायपुर । रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड एवं एक्सिस बैंक के संयुक्त प्रयास से लोगों की सुविधा के लिए अपनी तरह के पहले रायपुर स्मार्ट कार्ड का अनावरण किया। इस अनावरण के मौके पर नगर निगम कमिश्नर रजत बंसल और एक्सिस बैंक के ग्रुप एग्जीक्यूटिव एसएम सुन्दरेसन सहित निगम के अधिकारी उपस्थित रहे।
एक्सिस बैंक द्वारा संचालित यह प्रीपेड कार्ड एक अनूठा समाधान प्रदान करेगा। इससे लोग शहर के अंदर कई सेवाओं के लिए कैशलेश पेमेंट का उपयोग करने में सक्षम होंगे । इनमे नगर निगम,शॉपिंग आवागमन के भुगतान शामिल है । इसके अलावा एक्सिस बैंक ने एक वेब पोर्टल और स्मार्ट टेक्नोलॉजी के अंतर्गत आरएससीएल के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन भी तैयार किया है । जो हिंदी और अंग्रेजी दो भाषाओं में उपलब्ध है।


वेब पोर्टल और मोबाइल एप पर नागरिक रायपुर शहर से संबंधित जानकारी ले सकेंगे और संपत्ति कर,जल कर और नगर निगम के अन्य बिल और उपयोगी सेवाओं के लिए भुगतान भी कर पाएंगे। मोबाइल एप स्मार्ट कार्ड से डिजिटल रूप से जुड़ा होगा और भुगतान मोबाइल एप वॉलेट के माध्यम से भी किया जा सकता है । इस स्मार्ट कार्ड से शहर के लोग तेजी से सुरक्षित और परेशानी मुक्त तरीके से भुगतान करने में सक्षम होंगे । स्मार्ट कार्ड का लाभ उठाने के लिए लोगो को बैंक अकाउंट रखने की जरूरत नहीं होगी। वे मोबाइल एप,वेब पोर्टल,रायपुर के विभिन्न सर्विस आउटलेटस और शहर में एक्सिस बैंक की सबंधित शाखाओं का उपयोग करके इस प्रीपेड कार्ड को टॉप अप किया जायेगा साथ ही


अनावरण के मौके पर नगर निगम कमिश्नर रजत बंसल ने कहा कि छुट्टे की छुट्टी रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की इस पहल के साथ हमारा उद्देश्य रायपुर के लोगों की सुविधा के लिए एक डिजिटल इकोसिस्टम बनाना है। लोग शहर में विभिन्न सेवाओं के लिए कैशलेश पेमेंट करने में सक्षम होंग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *