जम्मू कश्मीर: ईद मनाने घर जा रहे सैनिक का अपहरण कर हत्या

0

श्रीनगर: सेना के एक जवान का गोलियों से छलनी शव गुरुवार को पुलवामा से बरामद हुआ. गुरुवार दिन में ही आतंकवादियों ने ईद मनाने घर जा रहे सैनिक का अपहरण कर लिया था.

पुलिस ने बताया कि कंपनी कमांडर के करीबी औरंगजेब ईद मनाने के लिए गुरुवार सुबह अपने घर राजौरी जा रहे थे कि उसी दौरान पुलवामा के कालम्पोरा से आतंकवादियों ने उनका अपहरण कर लिया.

पुलिस और सेना के संयुक्त दल को औरंगजेब का शव कालम्पोरा से करीब 10 किलोमीटर दूर गुस्सु गांव में मिला. उनके सिर और गर्दन पर गोलियों के निशान हैं.

उन्होंने बताया कि चतुर्थ जम्मू कश्मीर लाइट इंफेंट्री के औरंगजेब फिलहाल शोपियां में 244 राष्ट्रीय राइफल में तैनात थे.

अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब नौ बजे यूनिट के सैनिकों ने एक कार को रोककर चालक से औरंगजेब को शोपियां तक छोड़ने को कहा.

आतंकवादियों ने उस वाहन को कालम्पोरा में रोका और जवान का अपहरण कर लिया और बाद में उनकी हत्या कर दी.

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘पहले से दुखद दिन को और दुखद बनाने वाली और एक घटना. औरंगजेब की आत्मा को शांति मिले. अल्लाह जन्नत नसीब करे.

मालूम हो कि 14 जून को ही वरिष्ठ पत्रकार और राइज़िंग कश्मीर अख़बार के संपादक शुजात बुख़ारी की अज्ञात बंदूकधारियों ने हत्या कर दी.
ये दोनों ही घटनाएं तब हुईं जब केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर में लागू रमजान संघर्ष विराम के विस्तार पर चर्चा कर रहे हैं. संघर्ष विराम शुक्रवार को समाप्त होना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *