जोगी ने किया चुनाव के लिये संखनाद तैयारी में जुटे प्रत्यासी

0

रायपुर जिले के अंतर्गत  सीटों पर प्रत्याशी तय

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनैतिक दलों ने बिसात बिछाना शुरु कर दिया है। इसी के तहत जनता  कांग्रेस {जे}में हलचल सबसे ज्यादा है। भाजपा में जहां रायपुर जिले के सभी विधानसभा में प्रत्याशी लगभग तय है तो जनता  कांग्रेस में भी प्रत्याशी तय हो जाने की चर्चा है। जबकि कांग्रेस में अभी भी उठा पटक  की स्थिति है। 

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है। चौथी पारी के लिए भाजपाा ने चुनावी तैयारी शुरु कर दी है। इसके तहत रायपुर जिले में भाजपा की तरफ से प्रत्याशी तय कर दिये जाने की चर्चा है और कहा जा रहा है कि रायपुर दक्षिण से बृजमोहन अग्रवाल, पश्चिम से राजेश मूणत, धरसींवा से देवजीभाई पटेल, रायपुर ग्रामीण से नंदकुमार साहू, अभनपुर से चंद्रशेखर साहू और आरंग से ढीढी का नाम तय माना जा रहा है जबकि पार्टी सूत्रों के मुताबिक रायपुर उत्तर में वर्तमान विधायक श्रीचंद सुंदरानी की जगह अमर परवानी या किसी सिख नेता को टिकिट दी जा सकती है।

इधर कांग्रेस में टिकिट की सुगबुगाहट तो छोड़ चुनाव के लिए ठीक ठाक रणनीति बनना भी शुरु नहीं हुआ है। हालांकि कांग्रेस के भीतर खाने में दावेदारों की कमी नहीं है। अभनपुर से धनेन्द्र साहू और रायपुर ग्रामीण से सत्यनारायण शर्मा के अलावा किसी और की टिकिट को लेकर संशय कायम है। हालांकि रायपुर दक्षिण से इंदरचंद धाड़ीवाल को बड़ा दावेदार माना जा रहा है। जबकि यहां से किरणमयी नायक, प्रमोद दुबे, ज्ञानेश शर्मा के नाम की भी चर्चा है। जबकि आरंग से रुद्रगुरु और नारायण कुर्रे के अलावा कई दावेदार है। रायपुर पश्चिम से विकास उपाध्याय के अलावा संजय पाठक, विमल जैन, ज्ञानेश शर्मा सहित कई दावेदार है। इसी तरह रायपुर उत्तर से कुलदीप जुनेजा के अलावा दर्जनभर नाम गिनाये जा रहे हैं।

इधर जोगी कांग्रेस में भी रायपुर जिले के सभी सातों सीटों के लिए दावेदार उभरकर सामने आये है। हालांकि पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी ने पार्टी प्रत्याशी को लेकर कोई अधिकृत घोषणा नहीं की है और वे स्वयं या अमित की टिकिट तय नहीं होने की बात कहते हुए सर्वे कराने के बाद ही प्रत्याशी घोषित करने का दावा करते हैं लेकिन पार्टी के सूत्रों के मुताबिक अभनपुर से डॉ. चंद्रिका साहू, आरंग से अशोक सोनवानी, रायपुर उत्तर से अमर गिदवानी या आसिफ मेमन, रायपुर पश्चिम से विनोद तिवारी, रायपुर ग्रामीण से ओम प्रकाश देवांगन, रायपुर दक्षिण से कौशल तिवारी, सूर्यकांत तिवारी व धरसींवा से विधान मिश्रा या पन्ना साहू का नाम लगभग तय है। हालांकि आरंग से पप्पू बघेल, डॉय उदय रात्रे, पिंटू कुर्रे, अभनपुर से राधा किशन टंडन, रायपुर उत्तर से गुड्डा, श्रीमती आशा ईजराईल जोसेफ, ग्रामीण से एवज देवांगन भी सक्रियता से दावेदारी कर रहे हैं।

इसके अलावा जनता कांग्रेस में बेमेतरा से योगेश तिवारी, भाटापारा से पूर्व विधायक चैतराम साहू, बलौदाबाजार से प्रमोद शर्मा, महासमुंद से रमेश साहू, खल्लारी से परेश बागबाहरा, सक्ती से गीताजंलि पटेल, गुण्डरदेही से विधायक आर.के. राय, बिल्हा से विधायक सियाराम कौशिक, अंबिकापुर से दानिश रफीक, लोरमी से धरमजीत सिंह का नाम तय माना जा रहा है।

टिकिट को लेकर तीनों ही राजनैतिक दलों में घमासान होने की चर्चा शुरु हो गई है और दावेदार अपना मजबूत पक्ष रखने शक्ति प्रदर्शन भी करने लगे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *