प्रदेश की राजधानी आग की लपटों पर सरकार बेपरवाह – सुब्रत डे

0

जोगी एक्सप्रेस 

 

रायपुर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने प्रदेश की राजधानी रायपुर में लगातार आगजनी की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि शहर जल रहा है और सरकार मुकदर्शक बन घटनाओं को देख रही हैं लगातार हो रहे जन व धन हानि को रोकने कोई भी जरूरी कदम नहीं उठाया गया। यदि प्रदेश की राजधानी जहां पूरी सरकार से लेकर आला अधिकारी रहते है वहां यह स्थिति है तों पूरे प्रदेश की स्थिती क्या है समझा जा सकता है ?

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि प्रदेश के मुखिया डाॅ. रमन सिंह की स्थिती नीरो के समान है क्योंकि जब रोम जल रहा था तब रोम का राजा नीरो बांसुरी बजा रहा था। लगातार हो रही आगजनी पर न प्रदेश के मुखिया न ही उनके मंत्रीमंडल के किसी सदस्य ने आगजनी के कारण का पता लगाने घटना स्थल की निरीक्षण किया न ही भंयकर नुकसान उठाने वाले व्यापारी या पीड़ित वर्ग का आंशु पोछने की कोशिश की । सरकार  इस सब से बेखबर लोक सुराज के नाम पर शासकीय धन का अपव्यय एवं प्रचार पाने का तरीके  अपना रही है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने सरकार से मांग की है कि तत्काल केबिनेट की बैठक बुलाकर अग्निशमन व्यवस्था में आमूलचूल परिवर्तन कर गंभीर चिंतन के साथ अत्याधुनिक अग्निशमन यंत्र खरीदे । भिलाई इस्पात संयंत्र के अग्निशमन वाहनों के भरोसे  सरकार कब तक रायपुर की आग बुझायेगी 10 साल से शहर के चारों दिशाओं में से सब फायर स्टेशन की घोषणा सरकार के ठीले ठीले रवैये का प्रमाण है। विगत 14 वर्षो में प्रदेश सरकार द्वारा अग्निशमन व्यवस्था पर कोई ध्यान नहीं दिया न अत्याधुनिक अग्निशमन वाहन खरीदे गये न ही इस विभाग में न डाªवरों की भर्ती हुई और नहीं अग्निशमन कर्मीयों बल्कि इन 14 वर्षो में ड्रावर एवं अग्निशमन कर्मी से नीवृत हुए है। अग्निशमन जैसे गंभीर विभाग की अंदेखी राज्य सरकार के आपदा प्रबंधन पर गंभीर सवाल खड़े करते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *