सभी संस्थाओं में नगद रहित वेतन दिया जाए :जनता काँग्रेस {जे } के सादिक रजा ने की मांग

0

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर राज्य व केंद्र सरकार डिजिटल इंडिया का सपना सोच कर कैश लेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा दे रही है,वही दूसरी ओर इसके विपरीत अभी भी कई संस्थानों में नगद वेतन दिया जा रहा है।
     इस सम्बद्ध में औधोगिक मजदूर संघ(जोगी कांग्रेस)दुर्ग के जिलाध्यक्ष शेख सादिक रजा ने जनदर्शन में कलेक्टर महोदया को ज्ञापन सौंपा और उन्हें बताया कि अभी भी लगभग अधिकतर क्षेत्र में औधोगिक,निजी व ठेका श्रमिको को वेतन नगद के रूप में दिया जाता है,जिससे मजदूरो का शोषण हो रहा है,मालिक अपने मन माफिक शाशन के नियमानुसार न्यूनतम वेतन से अत्यधिक कम वेतन देते है और शाशन को अधिक दर्शाते है।श्रमिको के वेतन वृद्धि या कटौती किसी भी प्रकार की जानकारी शाशन प्रशाशन तक नही पहुचती,इसमें किसी प्रकार की पारदर्शिता नही होती।पारदर्शिता बरतने हेतु सभी के वेतन नगद रहत(केस लेश)देने की मांग की गई।
          कलेक्टर महोदया से ज्ञापन के रूप में निवेदन किया गया है,श्रमिको के हित में एक आदेश पारित करके सभी औधोगिक,निजी व ठेका श्रमिको के वेतन बैक के माध्यम से देने की मांग की।
        ज्ञापन सौंपने में मुख्य रूप से प्रदेश प्रवक्ता अशोक शर्मा,प्रदेश अध्यक्ष उ,भा, विभाग बृज मोहन उपाध्याय,सम्भाग प्रवक्ता मनोज मिश्रा, विजय चंद्राकर,अर्जुन शर्मा, डागेस्वर देवांगन,रेशम सिंग, मो इरफ़ान, शैलेंद्र साहू, जाहिद अली,अमित पांडेय,अहमद अली,विकास चौधरी,आरिफ मोहम्मद खान आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *