September 19, 2024

गाँधी चित्र की राजनीति छोड़ , गाँधी चरित्र का अनुसरण करें भाजपा- जोगी

0
  • मनरेगा में लगाया गांधी जी की बेडौल चित्र, स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत  टॉयलेटों में लगाया चित्र, इसके पहले शराब का कारोबार करनी वाली शासन की ब्रेबरेज कॉर्पोरेशन ने भी गाँधी जी का चित्र लगाकर किया अपमान।
  • गली गली में गाँधी जी के चित्र  लगाने के बजाय गांव गांव में उनके जीवन चरित्र का करें  प्रचार , तब मिलेगा गाँधी जी को असली सम्मान।
  • भौतिक स्वच्छता के साथ ही मानसिक स्वच्छता देश में  जरूरी।
  •  गाँधी जी ने दिया अहिँसा परमोधर्म का नारा देश में गौरक्षा के नाम क्यों करते है  हिंसा।
  • हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई हम सब है भाई भाई का नारा भुलाकर  कौन लोग करते है देश में लगाववाद की राजनीती।

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर, छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस, छत्तीसगढ़ (जे) के संस्थापक व् प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री  अजीत जोगी ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा ने हमेशा राष्ट्रपिता गाँधी जी के चित्र का उपयोग करती रही है साथ ही मनरेगा में गांधी जी बेडौल चित्र, स्वच्छ भारत अभियान में टॉयलेटों में और इसके पहले शराब का कारोबार करने वाली ब्रेवरेज कॉर्पोरेशन ने फोटो लगाकर गाँधी जी का अपमान किया है जबकि गाँधी जी को सही सम्मान तब मिलता और उनके सपनों का भारत का निर्माण होता जब भाजपा सरकार  गाँधी जी का फोटो लगाकर राजनितिक करने के बजाय  उनके जीवन चरित्र का प्रचार प्रसार गांव गांव में करती। गाँधी जी ने अहिंसा परमोधर्म का नारा दिया उनके फोटो लगाकर राजनीती करने वाले गौरक्षा के नाम पर क्यूँ करते है हिंसा ? गाँधी जी ने भौतिक स्वच्छता के साथ ही मानसिक स्वच्छता की भी बात की थी, हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई हम सब है भाई भाई का नारा दिया था आज देश में अलगाव वाद की राजनीती  चरमसीमा में इसके लिए कौन लोग  जिम्मेदार है गाँधी जी ने कहा था देश की असली आत्मा गाँव में बसती है, यदि गांव का विकास करेंगे तो देश का विकास हो होगा फिर भाजपा राज में  आज भी गांव  क्यूँ बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा से कोसो दूर है क्यूँ देश के किसान आत्महत्या करने को मजबूर है। आगे श्री जोगी ने कहा सरकार राष्ट्रपिता गाँधी जी के सपनों का भारत बनाने के लिए  काम करें  सत्ता सुख के लिए नही राजनीती देश सेवा के लिए हो सिर्फ अपने और अपने दल के लिए नहीं।जोगी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *