पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को गंभीरता से ले रही है सरकार: अमित शाह

0

नई दिल्ली : देश में डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की वजह से लोगों में काफी नाराजगी है। वहीं बीजेपी अध्सक्ष अमित शाह ने कहा कि सरकार पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी के मामले को गंभीरता से ले रही है। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कल तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ मीटिंग करने वाले हैं। हम ऐसे फॉर्म्युले पर काम कर रहे हैं, जिससे पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए जा सकें।

बता दें कि देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भले ही कई महीनों से बीते कई सालों के उच्चतम स्तर पर बनी हुई हैं, लेकिन इससे जल्दी राहत मिलने के आसार भी नहीं दिख रहे हैं। एक तरफ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑइल की कीमतों में तेज इजाफा जारी है तो दूसरी ओर सरकार की ओर से भी इस पर कोई राहत देने के संकेत नहीं हैं। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को इस बात के संकेत दिए थे कि वह फिलहाल डीजल और पेट्रोल पर ड्यूटी कम करने नहीं जा रही है। लेकिन, सोमवार को जनता के बीच इसे लेकर बढ़ती नाराजगी के बाद पेट्राेलियम मंत्री ने तेल कंपनियों के अधिकारियों के साथ मीटिंग की बात कही है।

ऐसे में इंटरनैशनल मार्केट में बढ़ती कीमतों को देखते हुए भारत में अभी और इजाफा जारी रहने की आशंका है। रविवार को पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 30 पैसे की बढ़त के साथ 75.91 रुपये के स्तर पर पहुंच गई। इसके अलावा डीजल की कीमत भी 23 पैसे के इजाफे के साथ 67.31 के स्तर पर आ गई है। डीजल की कीमत में करीब एक सप्ताह से डेढ़ रुपये और पेट्रोल की कीमत में 1 रुपये 11 पैसे का इजाफा हो गया है।

(साभार : नवभारत टाइम्स )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *