थाना प्रभारी दीपक भरद्वाज की नहीं थम रही शिकायते :महिला पहुची पुलिस कप्तान के द्वारे

0

जोगी एक्सप्रेस 

सूरजपुर/ प्रतापपुर : जब रक्षक ही भक्षक का रूप अख्तियार कर ले तो उस क्षेत्र की जनता का क्या होगा भगवान ही मालिक है ,कुछ ऐसा ही मामला प्रदेश के गृहमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में सामने आया है जिसमे में  आज देर शाम एक महिला अपने मासूम बच्चे के साथ पुलिस कप्तान के कार्यालय में न्याय की गुहार लेकर इस आशा से पहुची की शायद पुलिस कप्तान प्रतापपुर थाने के प्रभारी की मनमाने कार्यप्रणाली पर अंकुश लगाते हुए उसके साथ न्याय अवश्य  करेंगे ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अपने विवादित एवम मनमाने  कार्यप्रणाली से  हमेशा सुर्खियों में  रहने वाले थाना  प्रभारी दीपक भारद्वाज पर प्रतापपुर थानांतर्गत ग्राम खजुरी की महिला ने बेहद गंभीर आरोप  लगाया है । महिला के मुताबिक नगर निरीक्षक दीपक भारद्वाज सरकारी जीप से ४ अप्रैल की  रात करीब 11.34  बजे महिला के घर पहुंचे और अपना परिचय देने के बाद दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया गया ।जब  महिला के द्वारा दरवाजा नही खोला गया तो दीपक भारद्वाज ने  दरवाजा तोड़ने एवम झूठा अपराध पंजीबद्ध कर जेल भेजने की धमकी भी दिया  जिससे महिला  ने भयभीत होकर दरवाजा खोल दिया जिसके पश्चात उन्होने मर्यादा की सारी सीमाएं लांघते हुए उसके साथ जोर जबरजस्ती करने लगे। महिला के अनुसार उसके प्रतिरोध करने पर मारपीट करने के साथ जान से मारने की धमकी भी दी। महिला के अनुसार वह घर से किसी तरह  अपने बच्चों के साथ जंगल की ओर भाग कर अपनी इज्जत बचाने में कामयाब हो पाई है। महिला ने कहा है कि इस घटना से वह काफी डरी हुई है तथा उसने यह भी कहा है कि दीपक भारद्वाज द्वारा उसको जबरन शारीरिक संबंध बनाने हेतु दबाव बनाया जाता है जिससे वह पूर्ण रूप से परेशान हो चुकी है ।
विदित हो की थाना प्रभारी प्रतापपुर दीपक भारद्वाज जब से उक्त थाने के प्रभारी बन कर विराजमान हुए है तब से किसी न किसी मामले को लेकर  लगातार सुर्खिया बटोरते रहे है जिसमे स्थानीय आम जनता से अभद्र व्यवहार करना,गांजा पकड़ कर छोड़ना,  अवैध कोयला लोड को ग्रामीणों द्वारा पकड़ने के बाद एसडीएम के आदेश के बाद भी मौके पर न पहुचना, अवैध ईंट भट्ठा से वसूली, क्षेत्र में  जुआरियो से सांठगांठ कर  जुआ खेलवाना,  अवैध मिट्टी तेल से लदे ट्रक को लेनदेन कर छोड़ना,पशु तस्करी में संलग्निता , भैसामुड़ा के दिव्यांग फिरोज को  बाप न कहने पर जान से मारने की धमकी , भारी मात्रा में अवैध शराब से लदे कार को महज 21 पाव की जब्ती बनाकर छोड़ना सहित कई अन्य मामले शामिल है ।
स्थानीय जानकारों की माने तो उनका यह कहना है कि थाना प्रभारी के सिर पर गृहमंत्री सहित पुलिस के उच्च आला अधिकारियों का भी हाँथ है तभी तो इनके विरुद्ध इतने गंभीर और संगीन  मामलो में  समाचार प्रकाशन के बाद भी आज तक कोई कार्यवाही नही हो सकी है ।
बहरहाल  मामला प्रदेश के गृहमंत्री के क्षेत्र का हैं इस कारण सबकी निगाहें इस मामले पर हैं कि पूरे प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के दावे करने वाले गृहमंत्री अपने गृह क्षेत्र में महिला सुरक्षा पर क्या कार्यवाही करते हैं।
इस संबंध में शिकायत प्राप्त हुई है जिसमे तत्काल जाँच कर दोषी पाए जाने पर सख्त कार्यवाही की जायेगी 
        
  डी. आर. भगत 
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक 
सूरजपुर

 ब्यूरो

अजय तिवारी

जोगी एक्सप्रेस 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *