आरएसएस और बीजेपी के खिलाफ सभी एक सुर में बोलें : राहुल

Last Updated on

नई दिल्ली: दिल्ली के ऐतिहासिक रामलीला मैदान से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 का लोकसभा चुनाव जीतने की हुंकार भरी है. राहुल ने पार्टी नेताओं से बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ने को कहा. उन्होंने कहा कि इमारत की नींव के लिए पानी की ज़रूरत पड़ती है और कांग्रेस वही पानी है.

रामलीला मैदान में पार्टी की जनाक्रोश रैली में राहुल गांधी ने कहा कि इस साल कर्नाटक, राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों के साथ साथ 2019 का आम चुनाव भी कांग्रेस ही जीतेगी.

राहुल ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार अपना एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई है और उनके दावों की सच्चाई अब देश के सामने आ गई है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि लोग गुस्से में हैं और पार्टी को इसका फायदा मिलेगा. राहुल के कहा, “पीएम वादा तो करते हैं लेकिन उसमें सच्चाई नहीं होती. लोग पीएम का भाषण सुनते हैं और उसमें सच्चाई खोजने की कोशिश करते हैं.”

कल ही चीन यात्रा से लौटे पीएम मोदी पर राहुल ने बड़ा हमला किया है. चीन दौरे पर सवाल खड़ा करते हुए राहुल ने कहा, “डोकलाम में चीन अपनी सेना लगा रहा है.

अपना हेलिपैड बना रहा है और पीएम चीन के सामने खड़े नहीं हो पा रहे हैं. बिना एजेंडे के बात कर रहे हैं.” उन्होंने कहा कि नेहरू से लेकर, वाजपेयी और मनमोहन सिंह तक किसी भी पीएम के दौर में ऐसा नहीं हुआ.

अपने भाषण में राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं को भी नसीहत दी. हाल ही में महाभियोग प्रस्ताव और मुसलमानों के मुद्दे पर पार्टी नेता सलमान खुर्शीद अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहे.

खुर्शीद का ज़िक्र करते हुए राहुल ने इशारों में पार्टी नेताओं को आरएसएस और बीजेपी के खिलाफ एक आवाज़ में बोलने को कहा. राहुल ने कहा, ” बीजेपी में केवल मोदी जी और अमित शाह की आवाज़ चलती है. मैं पार्टी में हर विचार धारा को सुनना चाहता हूं.

सलमान खुर्शीद की रक्षा भी मैं ही करूंगा. लेकिन ये भी समझ लीजिए कि आरएसएस और बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में सबको एक सुर से बोलना होगा.” राहुल गांधी ने कहा कि वो नौजवानों से लेकर 90 साल तक के नेताओं को पार्टी में जगह देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *