कांग्रेस सहित विपक्षी दलों की बैठक आज, महाभियोग प्रस्ताव पर हो सकती है चर्चा

0

नई दिल्ली: सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे जज लोया की मौत के मामले में जांच के लिए राष्ट्रपति से मिलने वाले सभी विपक्षी दलों की आज एक अहम बैठक होगी.

राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद के कमरे में ये बैठक बुलाई गई है. जज लोया की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर फैसला आने के बाद के बाद के हालात पर इस बैठक में चर्चा होगी. बताया जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस सहित 14 दलों के शामिल होने की संभावना है.

राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद के कमरे में यह बैठक होगी. बैठक में जज लोया की मौत को लेकर दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट की ओर से खारिज किये जाने के बाद के हालत पर इस बैठक में चर्चा होगी. सूत्रों के मुताबिक खबर है कि इस बैठक में मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग के प्रस्ताव पर भी चर्चा हो सकती है. विपक्ष की कोशिश की है इस मुद्दे पर ज्यादा से ज्यादा दलों के बीच सहमति बनाई जा सके.

न्यायपालिका को बदनाम करने की कोशिश
सुप्रीम कोर्ट ने जज लोया मामले पर सुनावाई करते हुए कहा कि मामले का कोई आधार नहीं है, इसलिए इसमें जांच नहीं होगी। तीन जजों की पीठ ने फैसला सुनाते हुए कहा कि चार जजों के बयान पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है। उन पर संदेह करना संस्थान पर संदेह करने जैसा होगा। उच्चतम न्यायालय ने कहा कि इस मामले के लिए न्यायपालिका को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

अदालत ने सुनवाई के दौरान याचिकाकर्ताओं को फटकार लगाते हुए कहा कि जिन वकीलों ने यह याचिका डाली है। उन्होंने इसके जरिए न्याय पालिका को बदनाम करने की कोशिश की है। यह अदालत की आपराधिक अवमानना करने जैसा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि यह याचिका न्यायपालिका पर सवाल उठाने और राजनीतिक फायदे के लिए डाली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *