कलयुग ने माँ की ममता को किया शर्मशार :नन्हे मासूम को किया सड़क के हवाले

0

जोगी एक्सप्रेस 

 सूरजपुर: जिले के ब्लॉक मुख्यालय प्रतापपुर  में मानवता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है जिसमे  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से कुछ दुरी पर जनपद कार्यालय के पीछे ब्लाक कालोनी वार्ड नंबर 7  है जहां सीसी सड़क के बीच में अज्ञात शिशु का भ्रूण मिला है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार  दोपहर लगभग बारह बजे  ब्लाक कालोनी स्थित शिशु मन्दिर स्कूल के पास नवजात शिशु का भ्रूण दिखाई पड़ा जिसके बाद पुरे नगर में सनसनी फ़ैल गयी। प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार कुत्ता  सड़क के किनारे स्थित नाली के आसपास से ही शिशु भ्रूण को उठा कर बाहर लाया था जिसे सीसी सड़क   के ऊपर में ही छोड़ दिया। सुचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस के साथ स्थानीय लोगो ने आसपास का मुआयना किया  तो पास में ही एक छोटा सा गड्ढा दिखाई पड़ा जिसे देखने पर लग रहा था कि रात में हाथ से ही  खोदकर भ्रूण को इसके अंदर छिपा कर ईंट को ऊपर से रख दिया गया था। कुत्ता को जब इसकी गन्ध आई होगी तो उसने भ्रूण को खिंच कर बाहर निकाल दिया होगा।
स्थानीय लोगो के अनुसार भ्रूण की अवस्था चार महीने लगभग की बतायी जा रही है। 
मौके पर उपस्थित  स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि इस क्षेत्र में अवैध गर्भपात का खेल लंबे समय से चल रहा है तथा पूर्व में भी कई बार इसी तरह फेंके हुए भ्रूण मिल चुके हैं किन्तु कभी भी इस संबंध में जांच  या कार्यवाही नहीं हो सकी है। 
विदित हो की प्रतापपुर क्षेत्र में  ऐसे कई कन्या भूर्ण हत्या के दर्जनों मामले सामने आ चुके है जिसमे कार्यवाही नही हो पाने से लगातार कन्या भ्रूण हत्याएं हो रही है । पुलिस ने मामले की जाँच प्रारम्भ कर दी है बस अब  लोगों को इस बात का इंताज़ार है कि इस बार इस तरह के  घिनौने कृत्य करने वाले अपराधी तक पुलिस पहुंचेगी या पहले की तरह ही मामला जांच में ही अटका रह जाएगा। 
बहरहाल नवजात शिशु के भ्रूण मिलने से पुरे नगर में सनसनी फैल गयी है जो की चर्चा का विषय बन गया है।
नगर के आम जनता ने पुलिस प्रशासन से ऐसे घिनौनी हरकत करने वालो  दोषियों के विरुद्ध  सख्त कार्यवाही की मांग की है।

ब्यूरो अजय तिवारी 

जोगी एक्सप्रेस छत्तीसगढ़ 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *