भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कर्नाटक दौरे का दूसरा दिन आज

0

बेंगलुरु: कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पुराने मैसूर क्षेत्र के दौरे पर है. ये वाही क्षेत्र है जहाँ पिछले चुनाव में उनकी पार्टी एक सीट भी नहीं जीत सकी थी. अपनी ‘कर्नाटक जागृति यात्रा’ के तहत शाह मैसूर, चामराजनगर, मांड्या और रामानागर जिलों का दौरा करेंगे. इन चार जिलों में कुल 26 विधानसभा सीटें आती हैं. वहीं, मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी आज से दो अप्रैल तक मैसूर में चुनाव प्रचार करेंगे.

भाजपा 2013 के विधानसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी. पूर्व मुख्यमंत्री और राज्य जदएस प्रमुख एचडी कुमारस्वामी और वरिष्ठ मंत्री डी के शिवकुमार का इस क्षेत्र में काफी असर माना जाता है.

दूसरी तरफ, राज परिवार के उत्तराधिकारी यदुवीर कृष्णदत्ता चामराज वाडियार ने राजनीति में आने की अटकलों को खारिज किया है. उन्होंने कहा कि उन्हें शाह की राज परिवार की मुलाकात के बारे में मीडिया से पता चला. उन्होंने कहा, ‘मुझे यह सूचना मीडिया से मिली है. मैं इस बारे में कुछ नहीं कह सकता. मैं कई बार कह चुका हूं कि राजनीति में मेरी कोई दिलचस्पी नहीं है. किसी पार्टी में शामिल होने की कोई संभावना नहीं है.’

अमित शाह इस क्षेत्र में लिंगायत समुदाय के प्रमुख धार्मिक स्थल सुत्तूर मठ का भी दौरा करेंगे. वह गणपति सच्चिानंद आश्रम भी जाएंगे. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस क्षेत्र का दो दिनों के लिए दौरा किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *