नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को वापस ले आएगी सरकार: रक्षामंत्री

0

नई दिल्ली : 12,600 करोड़ रुपये के पंजाब नैशनल बैंक फर्जीवाड़े में आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को सरकार भारत वापस ले आएगी। यह कहना है रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का। टाइम्स नेटवर्क के इंडिया इकनॉमिक कॉन्क्लेव के चौथे संस्करण में गुरुवार को सीतारमण ने यह बात कही। उन्होंने दावा किया कि एनडीए ने भ्रष्टाचार रहित सरकार दी है।

रक्षा मंत्री ने कहा, ‘हमें इसके लिए सावधान रहना होगा कि सिस्टम ऐसी कमियों को बढ़ने का मौका न दे। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी भाग गए हैं, हम उन्हें वापस ले आएंगे।’ अपने उद्घाटन भाषण में निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार सुधारों के लिए तैयार है और उन्होंने गुड्स ऐंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) को ‘बोल्ड’ कदम बताया।

मोदी सरकार के दौरान सुधार के लिए उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा, ‘जीएसटी में शुरुआती कुछ समस्याएं हो सकती हैं, लेकिन सरकार ने इसे सफलतापूर्वक लागू किया है। इसे रद्द करने के लिए कई तरह के दबावों का सामना किया, लेकिन सरकार सुधार के लिए प्रतिबद्ध है और जीएसटी जैसे ‘बोल्ड’ फैसले लेने की हिम्मत रखती है।’

अपने स्वागत भाषण में टाइम्स ग्रुप के एमडी विनीत जैन ने कहा कि बैंक स्कैम्स सभी के लिए वेक-अप कॉल हैं और सरकार भी तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए फ्यूगेटिव इकनॉमिक ऑफेंडर्स बिल के साथ आगे आई, जो विलफुल डिफॉल्टर्स की नाक में नकेल का काम करेगा।

उन्होंने कहा, ‘लेकिन यह भी डर है कि कॉर्पोरेट्स को उधार देने में बैंक ज्यादा सावधानियां बरत सकते हैं। सरकार को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि ईमानदार बिजनसमैन को ऐसी समस्याओं का सामना न करना पड़े क्योंकि इससे उसकी तरक्की पर चोट होगी।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *