लोक सुराज अभियान 2018 : मुख्यमंत्री ने बाल गृह के बच्चों से की मुलाकात

0

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज सवेरे कोरिया जिले के मुख्यालय बैकुंठपुर में वहां के बाल गृह के बच्चों से मुलाकात की। बच्चों ने मुख्यमंत्री को कागज से निर्मित पुष्प गुच्छ भेंट किया। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने बच्चों से उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानकारी ली। मुख्यमंत्री द्वारा पूछे गए सवालों के बच्चों ने बेझिझक होकर तत्परता से जवाब दिए। डॉ. सिंह ने बच्चों के आत्मविश्वास और बौद्धिक क्षमता की सराहना करते हुए उनसे पूछा कि भविष्य में वे क्या बनना चाहते हैं।
बालगृह के राहुल दुबे ने तत्परता से उत्तर देते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री बनना चाहता हूं। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने राहुल को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें मन लगाकर पढ़ाई करने की समझाईश दी। राहुल विश्वकर्मा ने सी.आई.डी अधिकारी, टुकेश्वर ने पुलिस अधिकारी, मनोज सहित कुछ बच्चों ने भी प्रशासनिक अधिकारी बनने की इच्छा जताई। मुख्यमंत्री डॉ.सिंह ने सभी बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए आशीर्वाद प्रदान किया। बच्चों ने मुख्यमंत्री अपनी पेंटिंग दिखाई। मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कलात्मक पेंटिंग की सराहना करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। डॉ. सिंह ने बच्चों को डिक्शनरी भेंट की। कलेक्टर कोरिया श्री नरेंद्र कुमार दुग्गा ने बालगृह बालक की गतिविधियों के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।
इस अवसर पर श्रम, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्री भईयालाल राजवाड़े, मनेन्द्रगढ़ क्षेत्र के विधायक श्री श्याम बिहारी जायसवाल, मुख्य सचिव श्री अजय सिंह, मुख्यमंत्री के सचिव श्री सुबोध सिंह, जनसंपर्क विभाग के संचालक एवं विशेष सचिव श्री राजेश सुकुमार टोप्पो, सरगुजा संभाग के आयुक्त श्री अविनाश चंपावत और पुलिस महानिरीक्षक श्री हिमांशु गुप्ता सहित वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *