बिहार : रिजल्ट की होगी समीक्षा, एनडीए के वोटों में नहीं आयी कमी: सुशील मोदी

0

पटना : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि राज्य की एक लोकसभा और दो विधान सभा सीटों पर हुए उप-चुनाव के दौरान एनडीए के वोटों में कोई कमी नहीं आयी है. फिर भी उप-चुनाव में हुई हार के मामले की समीक्षा की जायेगी. विधान परिषद स्थित अपने कार्यालय में प्रेस संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि हर चुनाव से सीख लेनी चाहिए.

जीत और हार दोनों के कारणों की गहन समीक्षा की जायेगी. एनडीए को उतने ही वोट मिले हैं, जितने पिछली बार मिले थे. इस बार एनडीए के वोटों में कमी नहीं आयी है. त्रुटि कहां हुई, इसकी जांच करेंगे. भाजपा और जदयू ने एक दूसरे को वोट दिलवाने का काम किया है. राजद का वोट काफी बढ़ा है. हम उनसे सीटें छिन नहीं पाये. हमारी सीटें भी वे नहीं ले पाये. जिसके पास जितनी सीटें पहले थीं, वही रह गयी हैं.

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में भभुआ में जीत का अंतर दोगुना हो गया है, जो अच्छी बात है. पिछली बार सात हजार से इस सीट को जीता था, तो इस बार जीत का अंतर बढ़कर 15 हजार पहुंच गया है.

जहां तक लालू प्रसाद के जेल के अंदर और बाहर रहने की बात है, तो इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ता है. वह जेल के अंदर रहे या बाहर कोई अंतर नहीं है. उनका बड़ा वोट बैंक है, जो उनके साथ है. अररिया लोकसभा में जोकिहाट और अररिया विधानसभा सीटें ऐसी हैं, जहां राजद को एक लाख 30 हजार की लीड मिली है. यही मुख्य कारण है इनकी जीत का. अन्य विधानसभा में भाजपा की स्थिति अच्छी रही है.

इसके बावजूद भाजपा की हार हुई. भाजपा और जदयू ने एक दूसरे को वोट दिलवाने का काम किया है.वोटों में कमी नहीं आयी है. लालू प्रसाद के जेल के अंदर और बाहर रहने की बात है, तो इससे भाजपा को कोई खास फर्क नहीं पड़ता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *