दो डॉक्टरों के भरोसे चल रहा जिला चिकित्सालय अनूपपुर।

0

डॉक्टर नदारत मरीज परेशान और अस्पताल प्रबंधन लापरवाह।

अनूपपुर। जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉक्टर एवं कर्मचारी सभी अपने-अपने कार्यों को लेकर इतने लापरवाह दिख रहे हैं कि इलाज करने के लिए दूर दराज से आने वाले मरीज को उनके कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे हैं इलाज के अभाव में इस भीषण गर्मी और तरह-तरह की बीमारियों से त्रस्त होकर डॉक्टरों की तलाश में भटक रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय अनूपपुर सिर्फ दो डॉक्टरों के द्वारा बिना किसी समय निर्धारण के संचालित हो रहा है जबकि मौसम के बदलते मिजाज के कारण लोगों को भीषण गर्मी के कारण कई प्रकार की बीमारियों के साथ मौसमी बीमारियों का शिकार होना पड़ रहा है किंतु जिला चिकित्सालय परिसर में अगर किसी मरीज के द्वारा डॉक्टर के विषय में जानकारी मांगी गई या उन्हें अपनी बीमारी के इलाज के लिए पूछा गया तो उनका जवाब यह रहता है कि उसे कुछ टाइम इंतजार करिए डॉक्टर आ जाएंगे पर पूरे टाइम तक डॉक्टर नहीं आते डॉक्टर एस आर पी द्विवेदी, डॉक्टर एन पी माझी, सीएमएचओ को शिकायत करने पर कहा जाता है कि दो ही तो डॉक्टर है अब इन पर भी एक्शन लेकर इनको भगा दे क्या?
ऐसी विषम परिस्थिति में मरीज के साथ आए हुए उनके माता-पिता या अभिभावक अपनी परेशानी और व्यथा किसको सुनाएं ऐसे में इनके द्वारा सिर्फ एक ही रास्ता रह जाता है वह रास्ता है मुख्यमंत्री जन शिकायत केंद्र या फिर 181 सीएम हेल्पलाइन पर अपनी शिकायत दर्ज कराते हैं उसके बाद भी जिला चिकित्सालय की व्यवस्था में सुधार होने का नाम नहीं ले रहा है।
डॉक्टर कार्यालय के सामने घंटो इंतजार करने के बावजूद डॉक्टरों की अनुपस्थिति कहीं ना कहीं अस्पताल प्रशासन के ऊपर सवालिया निशान खड़े करते हैं और ऐसे में अस्पताल की अवस्थाओं का खुलासा हो जाता है क्योंकि बीमारी से ग्रस्त मरीज डॉक्टर को दिखाने के नाम पर और ज्यादा बीमार हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *