September 8, 2024

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने की सरगुजा संभाग में 15 विशेषज्ञ चिकित्सको की पदस्थापना

0

एम सी बी जिले को 4 और कोरिया जिले को मिले 3 विशेषज्ञ चिकित्सक

अपने वादे के अनुसार स्थानीय विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने क्षेत्र को दी सौगात

स्थानीय लोगों को मिलेगा बेहतर उपचार

मनेंद्रगढ़,27 जुलाई 2024/

सहज, सरल और सौम्य छवि वाले मनेंद्रगढ़ के स्थानीय विधायक ने अपने वादा पूरा करते हुए जिले और संभाग को बड़ी सौगात दिलाई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने सरगुजा संभाग को 15 विशेषज्ञ चिकित्सको की सौगात दी है जिसमें से 4 विशेषज्ञ चिकित्सक एम सी बी जिले में और 3 की पदस्थापना कोरिया जिले में की गई है।

गौरतलब है कि स्थानीय लोगों की लंबे समय से ये मांग थी कि क्षेत्र में विशेषज्ञ चिकित्सको की नियुक्ति हो। लेकिन पूर्ववर्ती सरकार और तत्कालीन स्थानीय विधायक ने क्षेत्र की जनता की मांगों को अनसुना किया। विधायक बनने के बाद श्याम बिहारी जायसवाल ने लोगों से वादा किया था कि वो उनकी इस अति आवश्यक मांग को जरूर और जल्द पूरा करेंगे। इस वादे को पूरा करते हुए अंततः स्वास्थ्य मंत्री ने क्षेत्र को एक निश्चेतना विशेषज्ञ, एक ई एन टी विशेषज्ञ, एक स्त्री रोग विशेषज्ञ और एक एम डी मेडिसिन विशेषज्ञ की पदस्थापना करते हुए अपनी बात को पूरा किया है।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा जारी आदेश में निश्चेतना विशेषज्ञ डॉ कलिंदर सिंह पैको को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिरमिरी (एफ आर यू), ई एन टी विशेषज्ञ डॉ अनिल मोकासदर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेंद्रगढ़ (एफ आर यू), स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ पूजा प्रजापति को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेंद्रगढ़ (एफ आर यू) और एम डी मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ शीतल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिरमिरी (एफ आर यू) में पदस्थ किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed