विधानसभा निर्वाचन 2023 कलेक्टर की मौजदूगी में ईवीएम और वीवीपैट की रेंडमाइजेशन पश्चात कमिशनिंग का कार्य हुआ

0


शासकीय रामानुज स्कूल में कमीशनिंग का कार्य

कोरिया 06 नवम्बर 2023/ विधानसभा निर्वाचन के लिए प्रशिक्षण एवं जागरूकता हेतु जिले की बैकुंठपुर विधानसभा में उपयोग होने वाली ईवीएम और वीवीपैट मशीनों की रेंडमाइजेशन एवं कमिशनिंग का कार्य संपादित किया गया।
 निर्धारित कार्यक्रम अनुसार रामानुज शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला  में कमीशनिंग का कार्य हुआ। इस दौरान कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह, रिटर्निंग अधिकारी अंकिता सोम, डिप्टी कलेक्टर श्री राकेश साहू,  तहसीलदार श्रीमती चांदनी कंवर  सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री विनय कुमार लंगेह के निर्देशन में विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत रेंडमाइजेशन व कमीशनिंग कार्य के संबंध में कलेक्ट्रेट कार्यालय के एनआईसी कक्ष में सामान्य प्रेक्षक श्री नारायण चन्द्र सरकार की उपस्थिति में 4 नवम्बर को बैकुंठपुर विधानसभा के प्रत्याशी व अधिकृत प्रतिनिधियों के सामने किया गया था। आज रामानुज शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला में मतदान प्रक्रिया के लिए ईवीएम और वीवीपैट मशीन की कमीशनिंग की गई।

पूर्व में संबंधित अधिकारियों को उनके दायित्व और जिम्मेदारियों के बारे में भी बताया जा चुका है। प्रशिक्षण में उनके द्वारा बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट, व्हीव्हीपैट के संचालन करने के साथ ही प्रत्येक मशीनों को एक दूसरे से केबल कनेक्शनों से कनेक्ट करना, एड्रेस टैग लगाना, पिंक पेपर सील करना, पेपर रोल, मतदान पत्र लगाना, लॉक करना, सील करना, मॉक पोल, विभिन्न प्रपत्रों सहित अन्य गतिविधियों से विस्तार से अवगत कराया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed