ATM समेत 4 अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्यों को पुलिस ने धर पकड़ा

0

 

चिरमिरी / छत्तीसगढ़ कोरिया जिले के चिरमिरी में एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले गिरोह को पकड़ने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इस गिरोह के पास से नगद 78,700  रुपये के साथ ही 14 अलग-अलग व्यक्तियों के एटीएम कार्ड, अलग-अलग कंपनियों के 4 मोबाइल, 2 मोटर साइकिल को पुलिस ने जप्त किया गया। कुल मिलाकर नगत सहित लगभग ढाई लाख रूपय का सामान बरामद किया गया है।

थाना चिरमिरी में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान ए,एस पी कोरिया निवेदिता पाल ने जानकारी देते हुए बताया कि दो दिन पूर्व हल्दीबाड़ी चिरमिरी में रहने वाले श्रवण ताम्रकार ने बताया कि वह एसबीआई बैंक गया हुआ था, जहां उसने अपना ए टी एम शुरू करने की बात कही। जिस पर बैंक अधिकारी ने कहा कि आप खुद ही अपना पिन बनाएंगे। पिन बनाने के लिए जब वह बैंक से बाहर आया जहां पहले से खड़े 4 लड़कों ने उससे ए टी एम कार्ड लेकर पिन बनाने की बात कही। तब उसने अपना एटीएम उन्हें दे दिया। कुछ देर में अज्ञात युवकों ने उसे पिन बनाकर एटीएम उसे वापस कर दिया। ठगी से अनजान श्रवण घर आकर सोया था। इसी दौरान उसके मोबाइल में बैंक से पैसे निकालने का मैसेज आया। तब उसने अपना मोबाइल चेक किया तो पता चला कि उसके खाते से 21 हजार निकल गए हैं।तब उसने अपना एटीएम कार्ड चेक किया तो पता चला कि लड़कों ने धोखे से उसका कार्ड बदल दिया है। इसी तरह कोरिया के बैकुंठपुर में भी एक युवक शेख खलील के साथ एटीएम कार्ड बदलकर हाईटेक तरीके से लगभग 80 हजार की ठगी इनके द्वारा किया गया था।

आपको बता दे कि ये चारो आरोपी उत्तर प्रदेश के इलाहबाद के रहने वाले है। प्रेसवर्ता के दौरान पुलिस ने बताया की इनका एक बड़ा गेंग है जो देश के लगभग हर राज्य में इस तरह के वारदात को अंजाम देते है अभी इनके कुछ साथी मध्यप्रदेश के रीवा के जेल में बंद है। पुलिस ने बताया की पूछने पर इनके द्वारा मध्यप्रदेश के अनूपपुर, शहडोल, रीवा, पन्ना और छतरपुर जिलों के साथ उत्तरप्रदेश के इलाहाबाद, जौनपुर, वाराणसी, रेनूकूट, जिलों में कई लोगो के साथ उनकी महेनत की कमाई को लुटा गया है।

मामले की शिकायत पीड़ित के द्वारा चिरमिरी थाने में किया गया जिस पर चिरमिरी पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर हाईटेक तरीके से ठगी करने और बाहरी गिरोह के सक्रिय होने का मामला सामने आने पर पुलिस के उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक कोरिया विवेक शुक्ला ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पाल को आरोपियों की पतासाजी करने के लिए निर्देशित किया। नगर पुलिस अधीक्षक चिरमिरी के नेतृत्व में टीम बनाकर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी शुरू की, तो पता चला कि चिरमिरी के हल्दीबाड़ी स्थित एक होटल में चार लोग ठहरे हुए हैं उनकी गतिविधियां संदिग्ध हैं। जब चारो युवकों को थाना लाकर पूछताछ की गई तो उन्होंने श्रवण ताम्रकार के एटीएम कार्ड बदलकर पैसा निकालना स्वीकार किया। इसके साथ ही मनेन्द्रगढ़ में भी तीन लोगों 30 हजार रूपए की ठगी करना स्वीकार किया। वहीं मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत अन्य कई जिलों में ठगी की वारदात को अंजाम देना भी ठगों ने स्वीकार किया। इन चारों के पास से नगदी 78,700 के साथ ही 14 एटीएम कार्ड 4 मोबाइल 2 मोटर साइकिल बरामद की गई है। आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड में भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *