2022 में आजादी के दीवानों का aसपना पूरा होगा, विश्व में बजेगा भारत का डंका: PM मोदी

0

सूरत :रविवार को सूरत में रन फॉर न्यू इंडिया मैराथन को प्रधानमंत्री मोदी ने हरी झंडी दिखाई. इस दौरान पीएम मोदी ने महात्मा गांधी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ा और 1947 में ऐसे हालात बन गए कि अंग्रेजों को यहां से जाना पड़ा और एक नए भारत का जन्म हुआ.

सूरत में अपने भाषण के दौरान मोदी ने कहा देश सरकारों से नहीं बनता है, देश राजनेताओं से भी नहीं बनता है, देश बनता है तो जनता जनार्दन की शक्ति से.

उन्होंने कहा कि नया भारत अपने रास्ते पर अग्रसर है. 2022 में आजादी के 75 साल पूरे होंगे और अगर देश के सवा सौ करोड़ लोग देश को बुलंदी पर पहुंचाने का संकल्प लें तो आजादी के दिवानों ने जो सपना देखा था, वेसा ही एक नये भारत का निर्माण हो सकेगा.

एक ऐसा नया भारत जो जातिवाद के जहर से मुक्त हो, सांप्रदायिक वाद-विवाद से परे हो, ऐसा नया भारत जिसमें भ्रष्टाचार की जगह न हो, जहां बहन-बेटियों का सम्मान हो, आदर हो.

जो गरीबी और गंदगी से मुक्ति हो, जहां हर किसी को अपने सपनों के अनुकुल काम करने की शक्ति मिले.

हर हिन्दुस्तानी चाहता है कि नए भारत का सपना पूरा हो और दुनिया में भारत कि आवाज बुंलद हो. ये तब होता है जब हमारी इच्छा संकल्प में परिवर्तित होती है.

उन्होंने कहा कि सूरत ने आज देश को नए भारत के लिए नई राह दिखाई है. ये सूरत हे जो करके दिखाता है, बहुत लोग सोचते हैं कि सूरत यानी उंधिया पार्टी, लोचो.

लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि सूरत के लोग जो ठान लें वो करके रहते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि रोशनी के रंगो से सूरत ने होली का खेल आज ही खेल लिया है, मेरी पूरे गुजरात और सूरत को होली कि शुभकामनाएं.

 

प्रधानमंत्री ने यहां भाजपा द्वारा आयोजित एक जनसभा में जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की सरकारों का परोक्ष तौर पर उल्लेख करते हुए कहा, एक परिवार ने 48 वर्षों तक देश पर प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से शासन किया.

उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ एनडीए सरकार है जो इस साल मई में अपने 48 महीने (चार साल) पूरे करेगी. पीएम मोदी ने कहा कि बुद्धिजीवी कांग्रेस सरकार और भाजपा नीत राजग सरकार के कार्यकाल में हासिल की गई उपलब्धियों के बीच अंतर पर चर्चा कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *