प्राकृतिक आपदा का मुस्तैदी के साथ सामना कर रहा
डूमरकछार नगर परिषद

0

अनूपपुर lराजनगर कालरी डूमरकछार – नगर परिषद क्षेत्रांतर्गत बुधवार और गुरुवार को मौसम में अचानक आए बदलाव ने जमकर तबाही मचाई। तेज हवा और बारिश से कई जगह पेड़ गिर गए। पेड़ बिजली के तारों पर गिरने से बिजली गुल हो गई। बुधवार और गुरुवार रात को मौसम ने अचानक करवट बदली और देखते ही देखते तेज हवा चलने लगी बारिश के चलते निकाय अंतर्गत आने वाले कई वार्डो में जगह- जगह पेड़ गिरने से तार और पोल टूटने की घटना हुई है। जिसमे वार्ड नं -15 (स्वामी विवेकानंद) के नजदीक मोड़ पर एवं वार्ड नं -11 (न्यू कॉलोनी पौराधार) मे बिजली के तार पर पेड़ गिरने से पेड़ गिरने से झीमर,इन्द्रानगर कॉलोनी,पौराधार की बिजली बंद हो गईथी, जिसके कारण लोगों को रात अंधेरे में गुजारनी पड़ी उक्त घटना की जानकारी प्राप्त होते ही अगली सुबह नगर परिषद डूमरकछार के अध्यक्ष सुनील कुमार चौरसिया के मार्गदर्शन पर निकाय के कर्मचारियों ने एसईसीएल टीम का सहयोग करते हुए इस कठिन टास्क को पूरा किया परिषद क्षेत्र के विद्युत विभाग से एजाज अहमद,पवन गौतम मुन्नापाल द्वारा पेड़ कि कटाई कर मार्ग से पेड़ हटाकर बिजली निर्बाध रूप दिलाने का कार्य किया, जिससे पुन: वार्डो मे बिजली की सप्लाई प्रारंभ हुई ।

ज्ञात हो कि परिषद द्वारा दर्जनों सूखे पेड़ों को कटवाने का पिछले 1 वर्षों से प्रयास किया जा रहा है, जिले के वन विभाग के मुखिया डीएफओ से कई बार पत्राचार किया गया,परन्तु वन विभाग और डीएफओ के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा क्या यह किसी अप्रिय घटना के घटने का इंतजार कर रहे है?

उक्त कार्य पर एसईसीएल से अभियंता ए के सिंह, फोरमैन ओम प्रकाश सिंह,श्रमिक विजय मोहंती ,देवशंकर, शाकिर अंसारी ,कर्मचारी दीपक अग्निहोत्री, क्रेन ऑपरेटर थम्बी ने कार्य को अंतिम रूप दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *