पीएनबी घोटाला: मोदी ने कहा, आर्थिक गड़बड़ियां स्वीकार नहीं, कड़ी कार्रवाई होगी

0

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले पर पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिक्रिया आई है. प्रधानमंत्री ने दिल्ली में ग्लोबल बिजनेस समिट में कहा कि आर्थिक गड़बड़ियां स्वीकार नहीं, सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी. प्रधानमंत्री ने कहा कि वित्तीय घोटाले पर सरकार की पॉलिसी जीरो टॉलरेंस की है.

प्रधानमंत्री ने कहा, ”मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि ये सरकार आर्थिक विषयों से संबंधित अनियमितताओं के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई कर रही है, करेगी और करती रहेगी. जनता के पैसे का अनियमित अर्जन, इस सिस्टम को स्वीकार नहीं होगा.”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”एक अपील मैं ये भी करना चाहता हूं कि विभिन्न वित्तीय संस्थानों में नियम और नीयत बनाए रखने का दायित्व जिन्हें दिया गया है, वो पूरी निष्ठा से अपना कर्तव्य निभाएं. विशेषकर जिन्हें निगरानी और मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है.”

बता दें कि देश का दूसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक बैंक पीएनबी इन दिनों 11,400 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले के कारण चर्चा में है. अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी इस मामले में मुख्य आरोपी है. अनेक जांच एजेंसियां इस मामले की जांच में लगी हैं.

प्रधानमंत्री ने हालांकि अपने संबोधन में नीरव मोदी या पंजाब नेशनल बैंक का नाम नहीं लिया. घोटाले पर प्रधानमंत्री की चुप्पी को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठा रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *