मोदी सरकार की विदाई में देश के युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान होगा

0

*मोदी सरकार से युवा रोजगार मांग रहा और भाजपाई संवाद के नाम से जुमला सुना रहे

रायपुर/30 जून 2023। भाजपा के युवा संवाद कार्यक्रम को युवाओं को ठगने का नया तरकीब बताते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में केंद्र से मोदी सरकार की विदाई में युवाओं का महत्वपूर्ण योगदान होगा देश का पढ़ा-लिखा युवा अब समझ रहा है कि किस प्रकार से मोदी सरकार और भाजपा उनके अनुषांगिक संगठन देश को गुमराह कर रहे हैं और गर्त में ले जा रहे हैं आज मोदी सरकार से युवा रोजगार मांग रहा है और भाजपाई युवा संवाद की आड़ में जुमला सुना रहे और रोजगार देने में असफल मोदी सरकार की नाकामियों पर ध्यान भटकाने की जुगत कर रहे हैं 2014 में भाजपाइयो ने युवाओ से चाय पर चर्चा कर केंद्र में उनकी सरकार बनने पर दो करोड़ रोजगार देने का सब्जबाग दिखाए थे 9 साल में 18 करोड़ रोजगार युवाओं को मिलना था लेकिन मात्र 75000 नियुक्ति पत्र देने में मोदी सरकार की सांस फूलने लगीं। और केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने नए पद सृजन करने और भर्ती पर रोक लगा दी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के नेताओं को युवा संवाद में युवाओं को बताना चाहिए कि मोदी सरकार ने 20 लाख करोड़ का आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा की थी उसमें से पूरी राशि वितरित क्यो नही की गई ? क्योंकि मोदी सरकार का आत्मनिर्भर पैकेज भी जुमला ही निकला पूरे देश में मात्र 10 प्रतिशत राशि ही खर्च की गई। स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया, प्रधानमत्री कौशल विकास, मुद्रा योजना, स्किल इंडिया सारे नारे ही साबित हुए धरातल पर युवाओं को इससे कोई रोजगार नहीं मिला मोदी सरकार की गलत नीतियों के चलते देश मे 6 करोड़ से अधिक एमएसएमई एवं एसएमई बन्द हो गये जिसके चलते 15 करोड़ लोग बेरोजगार हो गये। कई सरकारी संस्थानों का निजीकरण किया गया जिसके चलते हैं वहां छटनी हुई और लाखों लोग बेरोजगार हुए और उन संस्थानों के बन्द होने से भर्तियों भी खत्म हो गई। जिसका नुकसान देश के युवाओं को हुआ। भाजपा के नेता और सांसद युवा संवाद में इन विषयों पर चर्चा करने से बच रहे हैं और युवाओं को गुमराह करने के लिए हमेशा की तरह लफ्फाजी कर रहे हैं। कांग्रेस सरकार के दौरान जो युवाओं को एक राज्य से दूसरे राज्य पढ़ाई करने प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने के समय रेलवे में जो छूट दी जाती थी मोदी सरकार ने वह भी बंद कर दी और 9 साल में युवाओं से आवेदन भरा कर 400 करोड़ से अधिक की राशि मोदी सरकार ने वसूली और युवाओं को रोजगार देने का नाम से ठेंगा दिखा दिया।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि असल में मोदी सरकार की नाकामी के खिलाफ उठ रही आवाज को दबाने के लिए भाजपा के नेता षडयंत्र पूर्वक अलग-अलग वर्गों से चर्चा कर उन को गुमराह करने में लगे हुए हैं क्योंकि देश में मोदी सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ जनता एकजुटता के साथ आवाज उठा रही है अब भाजपा एक वर्ग से दूसरे वर्ग की दूरी बनाकर सामूहिक चर्चा से बच रही है 2024 के चुनाव में केंद्र से मोदी सरकार की विदाई में देशभर के युवाओं का बड़ा योगदान होगा देश का पढ़ा-लिखा युवा अब मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी के दुष्प्रचार और झांसे में नहीं आने वाले हैं देश का युवा समझ रहे हैं कि आज हर वर्ग मोदी सरकार के कारण परेशान हैं महंगाई बेरोजगारी गिरती अर्थव्यवस्था व्यक्ति सरकारी कंपनियां किसानों की खस्ता हालत महिलाओं की सुरक्षा देश के पर बढ़ता कर्ज भार इन विषयों को पढ़े-लिखे युवा समझ रहे हैं और मोदी के सहयोगी और चाटुकार लोग जो मोदी सरकार के तारीफ में कसीदे पढ़ते हैं उनको जवाब भी दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *