अनूपपुर जिले में पहुंच रही रानी दुर्गावती गौरव यात्रा का सभी करें भव्य स्वागत :-रामदास पुरी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में यात्रा का होगा समापन

अनूपपुर (अविरल गौतम )शौर्य और वीरता की प्रतीक रानी दुर्गावती के गौरव यात्रा को लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष रामदास पुरी ने कहा कि वीरता और बलिदान गाथा को जन-जन तक पहुंचाने 22 जून को बालाघाट से केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह द्वारा हरी झण्डी दिखाकर रवाना की गई गौरव यात्रा अनूपपुर जिले में 24 जून को प्रवेश करेगी। गौरव यात्रा का रात्रि विश्राम पुष्पराजगढ़ (राजेन्द्रग्राम) में होगा, जहां स्थानीय सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। यात्रा के जिले में अगले पड़ाव के तहत 25 जून को अपरान्ह 12 बजे अनूपपुर जिला मुख्यालय में सभा/संवाद का कार्यक्रम होगा। तत्पश्‍चात् यात्रा जैतपुर विधानसभा क्षेत्र जिला शहडोल के लिए प्रस्थान करेगी। यात्रा का समापन 27 जून को लालपुर (शहडोल) में होगा।
श्री पुरी ने बताया इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शौर्य और वीरता की प्रतीक वीरांगना रानी दुर्गावती के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर गौरव यात्रा का समापन करेंगे। उल्लेखनीय है कि रानी दुर्गावती ने गोंड़वाना राज्य की शासक बनकर 15 सालों तक वीरतापूर्वक शासन किया था। उन्होंने अपने शासनकाल में लगभग 50 युद्धों में शत्रुओं को पराजित किया। रानी दुर्गावती ने 3 बार मुगलों को भी हराया, जहां उनका सम्पूर्ण जीवन कुशल शासक और वीर योद्धा के रूप में इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में वर्णित है। भारतीय इतिहास में वीर महिलाओं में गिनी जाने वाली रानी दुर्गावती एक वीर, निडर और बहुत साहसी योद्धा थीं। रानी दुर्गावती ने अपनी अंतिम सांस तक मुगलों के साथ आजादी की लड़ाई लड़ी। जहां उनके बलिदान की स्मृति में एक सप्ताह तक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। जिसके चलते ही गौरव यात्रा निकाली जा रही है, जो उनके शौर्य और वीरता पर आधारित होगी।
मध्यप्रदेश की गौरव रानी दुर्गावती के बलिदान को स्मरण करने निकाली गई गौरव यात्रा का समापन 27 जून 2023 को लालपुर (शहडोल) में होगा। जिसमें मध्यप्रदेश की गौरव रानी दुर्गावती जी के बलिदान को स्मरण करने स्वयं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पधार रहे हैं। कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु भाजपा जिला अध्यक्ष रामदास पुरी ने पार्टी के सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों तथा आम जनमानस से अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर कार्यक्रम को सफल बनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *