प्रशासन की मौन स्वीकृति के विरोध में अनशन पर बैठ गये रतन…

0

राजा चौधरी

शहड़ोल।जिले के कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट के विरोध में आखिर बुढा़र के समाजसेवी और कांग्रेसी नेता रतन सोनी को मौन अनशन पर बैठना पड़ा। अनशन कि शुरुआत मंगलवार कि सुबह पूर्व राज्यपाल स्व. कृष्णपाल सिंह को मूर्ति को मल्यार्पण कि गई जिसमें जहीर बख्स नें माला पहनाकर इसकी शुरुआत की।


आदेश कि अनदेखी
अनसनरत रतन सोनी नें बताया कि आयुक्त लोक शिक्षण संचनालय मध्यप्रदेश भोपाल के आदेश क्रमांक शासकीय शिक्षक / ए/ 2018-19370,371 दिनांक 13 फरवरी 2018 का पालन शिक्षा विभाग व प्रशासन के आला अधिकारियों द्वारा नहीं किया जा रहा है, वर्तमान में जिस तरह से शोर गुल के साथ उक्त स्टेडियम में एफसीसी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है उससे बच्चों कि पढ़ाई व परीक्षा पर व्यवधान उत्पन्न हो रहा है सरकार एक तरफ उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा कि बात कहती है दूसरी तरफ जब बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है तो मूक दर्शक बन खुला समर्थन दे रही है।
प्रशासन से बढ़कर भाजपा
अनशनकारी व कई समाजसेवियों व अभिभावको का कहना है कि इस मैच को लेकर जिस तरह प्रचार – प्रसार किया गया उससे यह यह बात छुपी नहीं है कि भाजपा के नेता और संरक्षण में यह पूरा आयोजन किया गया है , पूरे मैच कि शुरुआत भाजपा नगर पंचायत अध्यक्ष कैलाश विश्नानी व अन्य भाजपा नेता बकायदे मंचासीन होकर टूर्नामेंट करा रहे हैं ना इससे वह अपनी ब्राडिंग कर रहे है बल्कि मैच में गुपचुप तरीके से सट्टा भी लगाकर मोटी रकम कमा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *