धनपुरी में बसों को ठहराव की दिशा में सही स्थान का चयन करसुविधायुक्त शेड बनाना जरूरी होगा

0

नगर पत्रकार परिषद ने पालिकाध्यक्ष का ध्यान खींचा-स्टैण्ड से बेहतर स्टाप फायदेमंद होगा

धनपुरी। धनपुरी में एक बार फिर बस स्टैण्ड को लेकर नगरपालिका परिषद की सक्रियता देखी जा रही है। लंबे अर्से से धनपुरी में मेन रोड पर ही दो मिनट के लिए आने-जाने वाली बसें रुकती हैं। सहूलियत के लिहाज से बस स्टैण्ड आबादी के पास ही होना चाहिए। पहले नरगड़ा के पास बस स्टैण्ड की बात थी लेकिन अब बघइया के पास बस स्टैण्ड बनाने की बात हो रही है। यदि बस स्टैण्ड बघइया नाले का पास बनाया गया तो लाभ नगर को पूरी तरह से नहीं मिल पाएगा। बस को फिर से इमाम बाड़े के पास रुकना ही होगा जिसका मतलब हुआ कि स्टैणड के नाम पर नगर के पैसे की बर्बादी ही होगी। इस बारे में पूरी परिषद को नगरवासियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए ऐसा कोई स्थान चयनित करना चाहिए जिससे सभी को फायदा हो।
इस संबंध में नगर पत्रकार परिषद के अध्यक्ष मो. शमीम खान ने परिषद की अध्यक्ष रविन्दर कौर छाबड़ा से अनुरोध किया है कि बस स्टैण्ड बनाने की पहल तारीफ की बात है लेकिन बस स्टैण्ड ऐसी जगह बने जिसका वास्तव में लाभ धनपुरी के ज्यादातर लोगों का हो। वैसे भी धनपुरी की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए धनपुरी में किसी सही स्थान का चयन जरूरी है ताकि सरकारी टोला, कुदरा टोला, झिल्ली दफाई, गोफ चौराहा, विलियस नं.1, बाजार मोहल्ला, कच्छी मोहल्ला, कॉलरी नं.1, 3 नंबर, चीप हाउस, अमराडण्डी आदि के रहवासियों को फायदा हो सके। यदि नगर पालिका शहरों की तर्ज पर कम से कम तीन चार जगह स्टैण्डनुमा सर्व सज्जित शेड ही बना दे तो धनपुरी में बस स्टैण्ड की पूर्ति हो सकती है। वैसे भी धनपुरी में कोई भी बस 2-3 मिनट से ज्यादा खड़ी नहीं होती है। ऐसे में बघइयना नाला, इमामबाड़ा, नगरपालिका के पास, रीजनल हॉस्पिटल और कॉलेज के पास बस स्टाप के लिए आधुनिक शेड बना दिए जाएं तो बस स्टैण्ड अलग से बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए सड़के के किनारे बने अतिक्रमणों को हटाकर पर्याप्त जगह बनाई जा सकती है और महानगरों की तर्ज पर बस स्टाप भी बन सकते हैं जिसका फायदा नगर के लोगों को होगा।
नगर पत्रकार परिषद के अध्यक्ष मो. शमीम खान ने इस संबंध में जल्द ही पालिकाध्यक्ष से परिषद की मुलाकात कर स्थानीय लोगों की भावनाओं को अवगत कराने की बात कहते हुए कहा है कि निश्चित रूप से धनपुरी की सुलझी हुई पालिकाध्यक्ष रविन्दर कौर छाबड़ा अपने दूसरे कार्यकाल को बेहद उपलब्धिपूर्ण बनाते हुए इस दिशा में भी सोचेंगी और नगर वासियों के हित के लिए जनभावनाओं के अनुरूप कदम उठाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *