कलेक्टर विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक सम्पन्न

0

कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक सम्पन्न’’ठेकेदारों को समय-सीमा में गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्य पूर्ण करने के दिए निर्देश’
कोरिया 28 जनवरी 2023/ 
कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक आहूत की गई। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जल जीवन मिशन योजना महत्वपूर्ण योजना है, जिसके जरिये लोगों को घरों तक आसानी से स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने योजनांतर्गत चल रहे कार्यों के समीक्षा की।
बैठक में समिति के सदस्य सचिव कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी द्वारा जल जीवन मिशन अंतर्गत चल रहे कार्यों की जानकारी समिति को उपलब्ध करायी गयी। उन्होंने सदस्यों के समक्ष अनुमोदन हेतु एजेण्डा प्रस्तुत किया। बैठक में एजेण्डा अनुसार विस्तृत चर्चा की गई। जिसमें जल जीवन मिशन योजनांतर्गत चल रहे कार्य देयकों के भुगतान का अनुमोदन के सम्बंध में चर्चा, सोलर पम्प स्थापना हेतु भुगतान अनुमोदन, जल जीवन मिशन योजनांतर्गत वार्षिक कार्ययोजना एएपी 2022-23 सपोर्ट एक्टिविटी के तहत प्रचार-प्रसार संबंधित प्रशिक्षण आदि बिंदुओं पर अनुमोदन किया गया।
बैठक के पश्चात कलेक्टर श्री लंगेह ने विभिन्न कार्यों से सम्बंधित ठेकेदारों के साथ बैठक ली तथा कहा कि कार्यों में तेजी लाएं, ताकि आमजनों को लाभ मिले। उन्होंने कहा कि सभी कार्य निर्धारित मापदण्ड एवं गुणवत्ता युक्त हो तथा समय सीमा में कार्य पूर्ण किया जाए। निर्माण कार्य में उपयोग किये जाने वाले सामग्रियों पाईप सबमर्सिबल पंप, फ्लो कंट्रोल वाल्व आदि की गुणवत्ता परीक्षण उपरांत निर्धारित मापदण्ड पाये जाने पर ही उपयोग किए जाएं। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में जलस्त्रोत एवं उपलब्धता को ध्यान में रखकर ही कार्य शुरू करें तथा किसी भी प्रकार की समस्या को सम्बन्धित विभाग के सहयोग से तत्काल निराकृत करें। इस दौरान श्री लंगेह ने जिला समन्वयक को जल जीवन मिशन के सम्बंध प्रचार-प्रसार कर लोगों को जानकारी देकर लाभान्वित करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *