राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक, देवेंद्र यादव की टीम ने संभाले हालात, कश्मीर पहुंचने से पहले रुकी भारत जोड़ो यात्रा

0

राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा जहां अपने अंतिम पड़ाव पर है। तो वहीं कश्मीर पहुंचने से पहले राहुल गांधी की भारत जोड़ों यात्रा में सुरक्षा को लेकर बड़ी चूक की बात सामने आई है।

राहुल गांधी की जम्मू कश्मीर के बनिहाल में कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा रोक दी थी है। कांग्रेस का आरोप है कि यात्रा को सुरक्षा नहीं दी गई। बिना सुरक्षा के आगे बढ़ने में खतरा है। कांग्रेस ने साफ किया है कि जब तक सुरक्षा नहीं मिलेगी यात्रा आगे नहीं बढ़ेगी। इसके बाद पुलिस राहुल गांधी और उमर अब्दुल्ला को गाड़ी में बैठाकर अनंतनाग ले गई।

राहुल गांधी ने कहा कि

पुलिस व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई और भीड़ को संभालने वाले पुलिस वाले कहीं नजर नहीं आए। यात्रा पर मेरे आगे चलने से मेरे सुरक्षाकर्मी बहुत असहज थे इसलिए मुझे अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी। अन्य यात्रियों ने पदयात्रा की। मुझे मालूम नहीं क्यों हुआ, पर कल और परसों ऐसा नहीं होना चाहिए।”

नदारद रही सुरक्षा फोर्स और कश्मीर पुलिस
सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरीके से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में सिक्योरिटी को लेकर इंतजाम एकदम लचर है। दूर तक नहीं कोई पुलिस वाला है और ना ही कोई सुरक्षाकर्मी अब तक की यात्रा में यह पहली बार देखने को मिला है हालांकि कल और परसों ऐसा ना हो इस बात के लिए राहुल गांधी ने साफ कह दिया है।

भिलाई से पहुंची वोलेंटियर टीम ने संभाली सुरक्षा की जिम्मेदारी
कश्मीर पहुंचते ही राहुल गांधी की सुरक्षा में ना ही लोकल पुलिस थी और ना ही कोई सिक्योरिटी। ऐसे में छत्तीसगढ़ के भिलाई से पहुंचे युवाओं ने मोर्चे को संभाला। हालांकि उस वक्त हालात बिगड़ गए जब वहां पर एक भी सिक्योरिटी वाला नहीं था। इन सबके बीच भारत जोड़ों यात्रा में अपनी अहम भूमिका निभाते हुए भिलाई विधायक देवेंद्र यादव की टीम ने सुरक्षा घेरे को बनाए रखा और राहुल गांधी को उनके स्थान तक पहुंचने में मदद की।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पहुंचे युवा यात्रा की शुरूआत से लेकर अब अंतिम पड़ाव तक कभी लोगों को पानी पिलाते दिखाई देते हैं तो कभी सुरक्षा घेरा ठीक करते। इन 500 युवाओं के चलते भारत जोड़ो यात्रा को एक अलग तरह की मजबूती मिल रही है। इस पूरी यात्रा में राहुल गाँधी ने छत्तीसगढ़ के युवा विधायक देवेंद्र यादव को मध्यप्रदेश से लेकर कश्मीर तक बड़ी ज़िम्मेदारियां दी है।

AICC महासचिव केसी वेणुगोपाल का बयान
सुरक्षा से समझौता नहीं, जब तक सरकार सुरक्षा मुहैया नहीं कराती रुकी रहेगी यात्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *